Crime / युवक को दोस्ती के जाल में फंसाया लड़की ने, फिर कर लिया किडनैप, ऐसे बचाया गया

Zoom News : Jan 23, 2021, 07:28 AM
उत्तर प्रदेश में अपहरण का मामला सामने आया है, जिसने पुलिस को गोंडा जिले से नोएडा तक हिला दिया। पहली कॉल पर एक लड़की ने कॉलेज के लड़के से दोस्ती की। फिर उसे हॉस्टल के बाहर मिलने के लिए बुलाया। बस इसके बाद एक बड़ा अपहरण कांड हुआ। किडनैपर्स ने 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी। जब गोंडा पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो मामला दिल्ली तक पहुंच गया। फिर नोएडा में एक मुठभेड़ हुई और यह पता चला कि सभी ने होश खो दिए।

अपहरण की चौंकाने वाली कहानी यूपी के गोंडा से शुरू हुई। गौरव नाम का युवक गोंडा के एससीपीएम पैरा मेडिकल कॉलेज से बीएएमएस की पढ़ाई कर रहा था। यह कहानी उनकी है, जो 15 जनवरी से शुरू होती है। पैरा मेडिकल कॉलेज में, छात्र गौरव को अचानक एक अनजान लड़की का फोन आता है। वह गौरव से प्यार से बात करती है और एक पल के भीतर उसकी गौरव से दोस्ती हो जाती है।

गौरव अपने कॉलेज में था। गौरव को फिर से उसी लड़की का फोन आता है। लड़की गौरव से कहती है कि वह उससे मिलना चाहती है। गौरव लड़की से मिलने कैंपस से बाहर आता है। लड़की कॉलेज के सामने खड़ी थी। गौरव उससे मिलता है। दोनों के बीच बातचीत वहीं से शुरू होती है। बात चल रही है कि तभी पीछे से तीन लोग आए और गौरव का अपहरण कर लिया।

अपहरण के तुरंत बाद, गौरव को ड्रग्स का इंजेक्शन लगाया जाता है और अपहरणकर्ता उसे सीधे गोंडा से दिल्ली ले जाते हैं। यूपी के बहराइच में गौरव के पिता निखिल हल्दाल उस शाम करीब 4 बजे अपने मेडिकल स्टोर पर बैठे थे। फिर उसका फोन बजा। फोन करने वाले ने निखिल हडल को बताया कि उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है। यदि आप उसे सुरक्षित चाहते हैं, तो 70 लाख रुपये की व्यवस्था करें।

यह सुनकर गौरव के पिता को अचानक विश्वास नहीं हुआ। इसकी पुष्टि करने के लिए, उसने अपने बेटे गौरव को हॉस्टल में बुलाया। वहां से पता चला कि गौरव हॉस्टल में नहीं है। यह सुनकर निखिल घबरा गया। परेशान होकर उसने पुलिस को फोन किया और बेटे के अपहरण की जानकारी दी। गौरव के पिता ने पुलिस को अपने मोबाइल पर किडनैपर्स और उसके बेटे की आवाज रिकॉर्ड करते हुए सुना। जिसमें उनका बेटा कह रहा है कि पिता मुझे मार देंगे। मुझे बचाओ

इसके बाद, किडनैपर्स एक और धमकी देते हैं, जैसे कि गौरव के पिता के हाथ और पैर मर जाते हैं। अपहरणकर्ता उन्हें बताते हैं कि अगर उन्होंने उनकी बात नहीं मानी तो वे अपने बेटे को एक बोरे में भरकर ले जाएंगे।

पुलिस को समझ नहीं आ रहा है कि ये अपहरणकर्ता कौन हैं। पुलिस को न तो कोई सीसीटीवी कैमरा फुटेज मिल रहा था, न ही कोई प्रत्यक्षदर्शी। अब पुलिस उस नंबर की जांच करती है जिससे फिरौती दी गई थी। फिर पुलिस ने हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालना शुरू किया। तब पता चला कि आरोपी दिल्ली के नवादा इलाके में छिपे हुए हैं। गोंडा पुलिस टीम तुरंत दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

दिल्ली पहुंचने के बाद, गोंडा पुलिस की टीम दो दिनों के लिए दिल्ली-नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में भटकती रही। लेकिन उसे गौरव का कोई सुराग नहीं मिला। इस बीच, 21 जनवरी को, गौरव के पिता का फिर से अपहरणकर्ताओं से फोन आया और फिरौती की मांग की गई। इस बार अपहरणकर्ताओं ने बहुत गुस्सा किया और फिरौती की रकम 70 लाख से बढ़ाकर 80 लाख कर दी। बातचीत के दौरान, बदमाशों ने गौरव के पिता को भी गाली दी।

जिस तरह से अपहरणकर्ताओं ने गौरव के पिता से बात की, बदमाशों को लगा कि वह फिरौती की रकम लेने जा रहा है। इस बीच वह गौरव को कार से लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गया। तब पुलिस को उसके मूवमेंट की जानकारी मिली। इसके बाद, पुलिस ने तुरंत नोएडा एसटीएफ से संपर्क किया और दोनों की एक संयुक्त टीम ने आरोपी को यमुना एक्सप्रेसवे के पास घेर लिया।

पुलिस का कहना है कि खुद को पुलिस से घिरा देखकर भी आरोपी घबराया नहीं। न ही उसने आत्मसमर्पण किया। बल्कि पुलिस टीम पर गोली चलाकर भागने की कोशिश करने लगे। लेकिन पुलिस ने इस मुठभेड़ में तीन आरोपियों को पकड़ लिया। और पीड़ित गौरव को कार से ही बेहोशी की हालत में बरामद किया। पुलिस ने गौरव के पिता को फोन किया और वह तुरंत नोएडा आए। बेटे के आते ही दोनों बाप-बेटे रोते हुए लिपट गए। गौरव ने बताया कि बदमाशों ने उसे एक केबिन में रखा था।

अब तीनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। लेकिन ये बदमाश कौन थे? जब इस बात का खुलासा हुआ तो हर कोई दंग रह गया। आरोपियों की पहचान डॉ। अभिषेक सिंह, नितेश और मोहित सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने उनके पास से घटना में प्रयुक्त कार, एक देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद किए। गौरव को बेहोश करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ड्रग इंजेक्शन भी बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि गौरव को जिस लड़की ने अपनी जाल में फंसाया, वह डॉ। प्रीति मेहरा है। प्रीति गौरव को मिलने के लिए बुलाती है और फिर उसका अपहरण कर लिया जाता है। गौरव को फ्लैट में बंद रखा गया था। उसे नशीला इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया गया था। लेकिन गोंडा और नोएडा पुलिस ने अपहरणकर्ताओं का पूरा खेल बिगाड़ दिया। डॉक्टर प्रीति फिलहाल फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, इस घटना का मास्टरमाइंड डॉ। अभिषेक है। रोहित के साथ अभिषेक ने इस घटना के लिए साजिश रची थी। और इस साजिश को अंजाम देने के लिए उन्होंने अपने सहयोगी डॉ। प्रीति को भी शामिल किया। दरअसल, अभिषेक भी गोंडा का रहने वाला है। वह

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER