Cricket / पुराने रंग में लौटे युवराज सिंह, एक ओवर में जड़े इतने छक्के- देखें VIDEO

Zoom News : Mar 13, 2021, 10:04 PM
Road Safety World Series के 13वें मैच इंडिया लेजेंड्स और साउथ अफ्रीका लेजेंड्स के बीच में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 204 रन बनाए हैं। युवराज सिंह इस मैच में अपने पुराने रंग में नजर आए और उन्होंने महज 22 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पारी के 18वें ओवर में लगातार चार सिक्स लगाए और अपने छह छक्कों की यादों को एकबार फिर से ताजा कर दिया। 

युवराज ने पारी का 18वां ओवर फेंकने आए जानडेर डि ब्रून के ओवर की पहली गेंद डॉट खेली, इसके बाद युवी ने अगली चार गेंदों पर लगातार चार सिक्स जड़े। युवराज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। युवराज की तूफानी पारी के चलते भारत की टीम ने आखिरी के पांच ओवरों में महज एक विकेट खोकर 80 रन बनाए और 200 का आंकड़ा पार किया। युवराज ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 2 चौके और छह छक्के लगाए। टी20 में छह छक्के लगाने वाले युवराज ने 236 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। सचिन ने अपनी इनिंग में 9 चौके और एक छक्का लगाया। 

युवराज ने साल 2007 में टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे। युवराज ने स्टुअर्ड ब्रॉड की गेंदबाजी पर छह सिक्स लगाए थे। हाल में ही वेस्टइंडीज के लिमिटेड ओवर कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। टी20 क्रिकेट में वह ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स भी इस कारनामे को कर चुके हैं, उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ एक ओवर में छह सिक्स लगाए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER