स्पीकर / Zebronics ने लॉन्च किया Alexa स्मार्ट स्पीकर

Zoom News : Mar 09, 2021, 10:38 AM
आजकल स्मार्टफोन के साथ-साथ स्मार्ट स्पीकर्स ने भी लोगों के घरों में अपनी जगह बनाना शुरू कर कर दिया है. हर कोई अब स्मार्ट दिखना और दिखाना चाहता है. इन-बिल्ट Alexa के साथ इस समय कई स्मार्ट डिवाइसेस आपको देखने को मिल जाएंगे. इसी बीच देश की प्रमुख आईटी कंपनी Zebronics ने भारत में अपना नया स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर दिया है. आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में.

फीचर्स
Zeb-Smart Bot के फीचर्स की बात करें तो इसमें साउंड के लिए 5W का स्पीकर लगा है. यह इन-बिल्ट alexa के साथ आता है, इसे आपे अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं. इतना ही नहीं वॉइस कंट्रोल की मदद से सभी IR डिवाइसेस जैसे कि TV और AC को भी इसकी मदद से कहीं से भी कंट्रोल करने की सुविधा मिलती है. इसमें 360 डिग्री रिमोट कंट्रोल , 2.4GHz Wifi, ड्यूल फार फील्ड माइक, ब्लूटूथ वर्जन 4.2 जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए है. इन-बिल्ट alexa की मदद से यह आपको न्यूज़, म्यूजिक, अलार्म, स्कोर और कहानियां भी सुना सकता है.

ये है कीमत
Zeb-Smart Bot स्मार्ट स्पीकर की कीमत 3,699 रुपये है. इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं.इस डिवाइस का वजन 388 ग्राम है. यानी यह वजन में हल्का है और आसानी से कहीं भी इसे यूज़ किया जा सकता है. इस आप Zeb home एप की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं. इसका डिजाइन बेहद प्रीमियम है और इसमें काफी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है. इस डिवाइस की मदद से आप अपने घर को स्मार्ट बना सकते हैं.

Xiaomi Mi स्मार्ट स्पीकर से होगा मुकाबला
इसका मुकाबला Mi स्मार्ट स्पीकर से होगा, जिसकी कीमत 3999 रुपये है. यह स्पीकर गूगल अस्सिस्टेंट के साथ आता है. इसका डिजाइन बेसिक है.ब्लूटूथ की मदद से इसे कनेक्ट किया जा सकता है. इसका वजन 853 ग्राम है. इस पर टच पैनल दिया है. यह 2.4/5 GHz वाई-फाई को सपोर्ट करता है. इसमें दो माइक दिए हैं जिनकी मदद से आप वॉइस के जरिए इसे कंट्रोल कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER