देश / जोमेटो ने उठाया बड़ा कदम, डिलीवरी ब्वॉय के फोन में 'आरोग्य सेतु ऐप' जरूरी

ABP News : Apr 23, 2020, 12:21 PM
नई दिल्ली: Zomato ने अपने सभी डिलीवरी पार्टनर्स के लिए Aarogya Setu को डाउनलोड और इसका उपयोग करना अनिवार्य कर दिया है। कंपनी इस लॉकडाउन के दौरान भी लोगों तक खाना और ग्रॉसरी का सामान पहुंचा रही है।

जोमेटो ने कहा, "ये सच कभी कभी फूड डिलीवरी करना लाभदायक नहीं होता लेकिन कर्तव्य की पालना करते हुए हमें ये करना पड़ता है।" कंपनी ने आगे कहा, "एक डिलीवरी पार्टनर सड़कों पर घूम कर सैंकड़ों परिवारों को जरूरी सामान लेने आने के लिए सड़क पर आने से रोकता है।"

कंपनी ने कहा, "हालांकि फ्रंटलाइन पर होने से सभी डिलीवरी पार्टनर को वायरस से संक्रमित होने खतरा रहता है और साथ ही उन ग्राहकों से भी मिलता है जो ऑर्डर देने के लिए उन कुछ सैकंड के लिए संपर्क में रहते हैं। "और हर दिन हम अपनी नींद खो देते हैं ये सोचकर कि किसी को अगर संक्रमण ने जकड़ लिया तो क्या होगा।"

कोविड -19 के प्रसार पर लगाम लगाने में मदद करने के लिए कंपनी ने सभी डिलीवरी पार्टनर्स से अरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करने और इसका यूज करना अनिवार्य कर दिया है। अगर कोई डिलीवरी पार्टनर किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ भी गया तो उसे आगे संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी।

कंपनी ने कहा, "हम यह भी बताना चाहते हैं कि हमारे डिलीवरी पार्टनर जोमाटो ऐप पर आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग कर रहे हैं ताकि हमारे यूजर्स अपने होम डिलीवरी को पूरा करने में विश्वास महसूस करें, न कि बाहर कदम रखें।"

जौमेटो ने भी कहा, "हमने यह सुनिश्चित किया है कि वे Zomato Delivery Partners अपने ऐप में तब ही लॉग इन कर सकते हैं, जब उनके फोन में Arogya Setu ऐप इंस्टॉल है, और उनके फोन में बैकग्राउंड प्रोसेस के रूप में चल रहा है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER