Special / हौसला होना चाहिए... डिलीवरी ब्‍वॉय के हिम्‍मत की दाद दे रहे लोग, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे मुरीद

Zoom News : Feb 11, 2023, 07:11 PM
Special: कहते हैं न कोई काम मुश्किल नहीं, अगर हौसला हो. सोशल मीडिया पर यूं तो तमाम वीडियो पड़े हैं जिनमें डिलीवरी एजेंट (delivery agents) के संघर्ष की कहान‍ियां हैं. इनसे बहुत सारे लोग प्रेरणा लेते हैं. पर इन दिनों ट्विटर पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक दिव्‍यांग डिलिवरी ब्‍वॉय को दिखाया गया है. उनकी यात्रा किसी भी आम आदमी को प्रेरणा देने के लिए काफी है. वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं. जोमैटो ने ट्वीट कर उन्‍हें अपना हीरो करार दिया.

छोटी सी चोट लग जाती है तो हम कई बार अपना काम टाल देते हैं. कई बार इसी का बहाना लेकर अच्‍छे-अच्‍छे अवसर मिस कर जाते हैं. पर वीडियो में दिख रहा यह शख्‍स आपको जरूर हिम्‍मत देगा. हिमांशु नाम के ट्विटर यूजर ने @himanshuk783 एकाउंट से यह वीडियो शेयर किया है. इसमें एक डिलिवरी ब्‍वॉय की कहानी है जो शारीरिक अक्षमताओं को दरकिनार कर खुद के पैरों पर खड़े हैं. उनके चेहरे की मुस्‍कान कई लोगों को हौसला दे रही है.

कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए

वीडियो में दिख रहा कि मोटराइज्ड व्हीलचेयर पर बैठा एक शख्‍स अपनी ही धुन में आगे बढ़ता जा रहा है. उन्‍होंने जोमैटो की टी-शर्ट पहन रखी है और हेलमेट भी लगा रखा है. हिमांशु उन्‍हें अपने कैमरे में रिकॉर्ड करते हुए पीछे चलते हैं. पर जब उस दिव्‍यांय को पता चलता है कि उन्‍हें रिकॉर्ड किया जा रहा है, तो वह एक प्यारी सी मुस्कान बिखेर देते हैं. साथ में यह भी कहते हैं, जीवन में कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए. वह हिमांशु को विक्‍ट्री साइन भी दिखाते हैं. जब उनसे पूछा गया कि आप यह अच्छा काम करते हैं. उस डिलीवरी बॉय ने हंसते हुए जवाब दिया कि हां मैं करता हूं. और इसे करने के लिए हौंसला चाहिए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER