पंजाब विधानसभा चुनाव / पंजाब चुनाव में हमारी जीत 101% सुनिश्चित है: बीजेपी से गठबंधन के बाद अमरिंदर सिंह

Zoom News : Dec 17, 2021, 07:52 PM
Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. सत्ताधारी कांग्रेस (Congress) एक बार फिर चुनाव जीतना चाह रही है वहीं, BJP समेत तमाम विपक्षी दल भी तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाह रहे हैं. इसी कड़ी में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर चुनव लड़ने का ऐलान किया. उधर, केंद्रीय मंत्री और पंजाब BJP प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावाटी ने कहा, 7 दौर की बातचीत के बाद, आज मैं पुष्टि करता हूं कि BJP और ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (Punjab Lok Congress) आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने जा रही है. सीट शेयर जैसे विषयों पर बाद में चर्चा की जाएगी.

वहीं, पंजाब के पूर्व सीएम और ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम तैयार हैं और हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं. सीट बंटवारे पर फैसला सीट टू सीट के आधार पर लिया जाएगा, जिसमें जीत की प्राथमिकता होगी. हम इस चुनाव को जीतने के लिए 101% सुनिश्चित हैं.

इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की. कुछ दिनों पहले ही शेखावत ने चंडीगढ़ में भी सिंह से मुलाकात की थी. बता दें कि  पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन कर लिया था. पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER