Panchayati Election / बनाए गए एक पते और मकान के नाम पर 102 वोट, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Zoom News : Jan 14, 2021, 09:21 AM
ऊना। वर्तमान में हिमाचल प्रदेश में, पंचायत चुनाव का जोर है। ऐसे में सियासी गर्मी अपने चरम पर है। कई जगहों से मतदाता सूचियों में गड़बड़ी की खबरें भी आई हैं। वहीं, सूची में कई लोगों के नाम गायब हैं। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री (मुकेश अग्निहोत्री) ने ऊना जिले के हरोली (हरोली) विधानसभा क्षेत्र के एकमात्र शहर ताहलीवाल में मतदाता सूची पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने नगर पंचायत के चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है और वोटों की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

मुकेश ने आरोप लगाया कि एक पते और घर के नाम पर 102 वोट बनाए गए हैं। नगर पंचायत टाहलीवाल के चुनाव में, अधिकांश वोट एक पते और एक वोट से बने होते हैं। उन्होंने मतदाता सूची दिखाकर धांधली का भी आरोप लगाया है। हालांकि, अभी तक प्रशासन इस मुद्दे से अनजान है।

एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि ऐसी कोई सूचना नहीं है और अगर कोई शिकायत मिलती है, तो जांच की जाएगी। वहीं, नागरिक निकाय के चुनाव परिणामों के बाद, अब विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री के सोशल मीडिया पर पोस्ट ने हलचल मचा दी है

हिमाचल में पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूची बनाई गई थी। इस अवधि के दौरान, चंबा सहित कई जिलों में सूचियों से लोगों के नाम गायब पाए गए हैं। एक स्थान पर, उस व्यक्ति का नाम था जो सूची से गायब था। वहीं, कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सुधीर शर्मा का नाम भी मतदाता सूची में नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER