यूके / 12 साल का लड़का खा गया 54 चुंबक, चली 6 घंटे की सर्जरी और फिर....

Zoom News : Feb 10, 2021, 08:50 AM
लंदन के एक 12 वर्षीय लड़के ने 54 मैग्नेट बॉल्स को इस्तेमाल के लिए निगल लिया, जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। डॉक्टरों ने 6 घंटे के ऑपरेशन के बाद पेट की चुंबक गोलियां निकाल लीं और उनकी जान बचाई।

चुंबक की गोलियां क्यों निगलें

12 साल की रेली मॉरिसन ने एक प्रयोग के तौर पर ऐसा किया। वह जानना चाहता था कि चुम्बक को निगलने के बाद चुंबकीय शक्ति शरीर के अंदर आएगी या नहीं और क्या कोई धातु उसके शरीर में चिपकेगी। वह यह भी जानना चाहता था कि शौचालय में वे गोलियां कैसे बाहर आएंगी।

2 दिनों में 54 गोलियां निगल लें

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, रेली मॉरिसन ने पहली बार 1 जनवरी को चुंबक बॉल्स को निगल लिया। इसके बाद, उन्होंने 4 जनवरी को फिर से कुछ गोलियां निगल लीं। हालांकि, इसका कोई प्रभाव नहीं था और इसके अंदर चुंबकीय गुण नहीं पाए गए थे।

प्रभावित न होने पर माँ को कहानी सुनाई

जब मैग्नेट बॉल्स निगलने के बाद रिले मॉरिसन ने कोई प्रभाव नहीं दिखाया, तो उन्होंने अपनी 30 वर्षीय मां पागे वार्ड को सूचित किया। हालांकि उन्होंने बताया कि केवल 2 गोलियां निगल ली गई हैं।

माँ तुरंत उसे डॉक्टर के पास ले गई

जब रिले मॉरिसन ने अपनी मां को गोलियां निगलने के बारे में बताया, तो वह तुरंत अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे किया और रिपोर्ट देखकर हैरान रह गए। क्योंकि उसके पेट में कई गोलियां लगी हैं। एक्स-रे से यह भी पता चला कि मैग्नेट उसके पेट और आंतों में थे।

6 घंटे के ऑपरेशन के बाद गोलियों को निकाल दिया गया

एक्स-रे के बाद, डॉक्टरों ने अनुमान लगाया था कि 5-30 गोलियां होंगी, लेकिन सर्जरी में जारी गोलियों की संख्या को देखकर हर कोई हैरान रह गया। लगभग 6 घंटे की सर्जरी के बाद, डॉक्टरों ने मैग्नेट की 54 गोलियां निकाली और रेली मॉरिसन की जान बचाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER