गुजरात / गांव में पुलिस के 120 जवानों को तैनात किया गया, ताकी निकल सके दुल्हे की घोड़ी पर बारात

Zoom News : Mar 08, 2021, 09:50 AM
गुजरात के वडाली तहसील के भजरपुरा गांव में भजपुरा गांव के गांव में, दुल्हन जुलूस से चढ़ाई गई थी। जिसके बाद दलित परिवार ने पुलिस से इस मामले में मदद करने के लिए कहा था। इससे पहले भी, जिले में ऐसे कई मामले थे। विवाह के दौरान विवाह के दौरान दलित युवा व्यक्ति को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन ने पुलिस और प्रशासन के बीच अतिरिक्त व्यवस्था की थी। इसके बाद, दुल्हन की जुलूस की जा सकती है। इस अवसर पर, पूरे गांव में पुलिस के 120 सैनिक तैनात किए गए थे।

एक दलित दूल्हे की जुलूस 'उच्च जाति के लोगों' के डर के बीच एक विशाल पुलिस बल की उपस्थिति में निकाला गया था। प्रशासन ने शनिवार को इस विवाह के लिए व्यापक व्यवस्था की थी। शहर के पुलिस आयुक्त डीएम चौहान ने कहा कि नरेश वैक्राट्रान के पुत्र को ग्रामीणों के सहयोग से एक शांतिपूर्ण तरीके से निकाला गया है।

विवाह के विशेष अवसर पर, घोड़ी पर बैठे दूल्हे ने कहा कि 21 वीं शताब्दी में भी, पुलिस की उपस्थिति बड़ी सुरक्षा से शादी करने के लिए अच्छी नहीं है। सामाजिक भेदभाव के कारण ऐसी स्थिति आ गई है। यह अच्छे काम के लिए भी आवश्यक है। इसके अलावा, दुर्लभ नरेश दलित ने कहा कि विवाह पर कुछ अनावश्यक की संभावना को देखते हुए, उन्होंने सबकंठा जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों से बात की और शादी के लिए सुरक्षा मांगी।

डिप्टी कमिश्नर के अनुसार, गांव में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए, पुलिस जवानों की एक विशाल टीम को जुलूस की जड़ पर तैनात किया गया था ताकि कानून व्यवस्था बरकरार रह सके। पुलिस के अभ्यास का नतीजा यह था कि इस दूल्हे ने पूर्ण निडरता के साथ अपने जुलूस के सभी अनुष्ठानों को पूरा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER