सीकर / घर की छत से हुए 140 कबूतर चोरी, पुलिस जांच में जुटी

Zoom News : Jan 03, 2021, 01:19 PM
राजस्थान के सीकर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां चोरों ने दो मंजिला मकान की छत से 140 कबूतर और 50 हजार रुपये की नकदी चुरा ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पीड़ित के मकान मालिक, सलीम बेहलीम ने बताया कि उनके पोते ने घर की छत पर रंगीन कबूतरों को पाला था। 31 दिसंबर की रात पूरा परिवार खाना खाने के बाद सो गया। रात करीब दो से तीन बजे छत पर किसी के कूदने की आवाज आई। फिर उसका पोता रात में छत पर गया और उसने देखा कि तीन कबूतरों को छोड़कर सभी कबूतर गायब थे और घर में रखी 50,000 रुपये की नकदी भी। वह अलमारी से गायब थी।

पीड़ित परिवार के मुताबिक, चोरों की संख्या दो और तीन के बीच रही होगी। हालांकि, सीढ़ी चोर मौके पर छोड़ी गई छत पर चढ़ने के लिए साथ आए। अब वो लोग चोरी के कबूतरों को खुद ही ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। इलाके में कई लोग हैं जो कबूतर पालते हैं।

बुजुर्ग सलीम ने बताया कि उनके दो पोते साहिल और राहिल कबूतर पालने के शौकीन हैं। चार साल पहले, दोनों पोते ने 800-800 रुपये के पांच जोड़े कबूतर खरीदे। बच्चे होने के बाद, वे 143 तक बढ़ गए। जिसमें 140 चोरी हो गए। उनमें से, कबूतर के पैरों में चांदी का पाजेब भी पहना जाता था।

पीड़ित परिवार ने सीकर के उद्योग नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। एएसआई कंचन ने बताया कि फतेहपुर रोड पर चूरू रेलवे लाइन के पास आनंद नगर निवासी सलीम ने मामला दर्ज कराया है कि 31 दिसंबर को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसके घर से 140 कबूतर चोरी किए गए थे। साथ ही, घर में रखे 50 हजार रुपये की चोरी का मामला दर्ज करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER