भरतपुर / 14 साल की नाबालिग की पिता और ताऊ शादी कर रहे थे, कराई खुद शिकायत दर्ज

Zoom News : Dec 22, 2020, 06:12 PM
राजस्थान के भरतपुर में एक 14 साल की लड़की की शादी कराने की कोशिश की गई। जिसकी वजह से लड़की अपनी मां के साथ राजस्थान के बाल आयोग की चेयरपर्सन के पास शिकायत लेकर पहुंची। लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके पिता और ताऊ उसके बच्चे की शादी कराने की कोशिश कर रहे हैं। लड़की पावर लिफ्टिंग में नेशनल चैंपियन है और वह आगे पढ़ाई करना चाहती है और पावर लिफ्टिंग में अपना भविष्य बनाना चाहती है।

शिकायत मिलते ही आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने तुरंत इस मामले में कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया। लड़की ने कहा कि जब उसने शादी करने से इनकार कर दिया, तो उसके पिता और ताऊ ने उसे और उसकी मां को घर से निकाल दिया।

लड़की की मां ने अपने पति पर यह भी आरोप लगाया कि बेटी अभी नाबालिग है, लेकिन मेरे पति उसे शादी करने के लिए मजबूर करना चाहते हैं। जब मैंने इसका विरोध किया, तो मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया और मुझे घर से बाहर निकाल दिया गया।

बताया जा रहा है कि लड़की नाबालिग है और वह पढ़ाई के साथ खेलों में अपना भविष्य बनाना चाहती है और साथ ही उसे कुछ दिनों के बाद राष्ट्रीय खेलने जाना है। लेकिन उसके पिता लड़की से जबरन शादी करने पर तुले हुए हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER