राजस्थान / फलौदी जेल में बड़ी लापरवाही, गार्ड की आंख में मिर्ची पाउडर डालकर हो गए 16 कैदी फरार

Zoom News : Apr 06, 2021, 06:42 AM
राजस्थान के फलौदी स्थित जेल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां से 16 कैदी फरार हो गए। कैदियों ने गार्ड की आंखों में मिर्ची का पाउडर झोंक दिया और फिर जेल से फरार हो गए। सनसनीखेज तरीके से 16 बंदी फरार होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। बता दें कि ये मामला जोधपुर जिले के फलोदी तहसील स्थित एक उपकारागृह (जेल) का है। जहां 16 कैदी प्रहरियों की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर सोमवार (5 अप्रैल) को फरार हो गए। इस घटना के बाद एडीएम, एसडीएम सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण एसपी अनिल कयाल और एसपी सुनील पवार भी फलौदी के लिए रवाना हो गए।

बताया जा रहा है कि फरार हुए ज्यादातर कैदी धारा 302 (हत्या) और एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल में बंद थे। फिलहाल पूरे इलाके की नाकाबंदी कर फरार हुए बंदियों की तलाश जारी है। 

वहीं, एक साथ 16 कैदियों के जेल से भागने की घटना ने जेल प्रशासन को सकते में डाल दिया। घटना से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। फरार कैदियों को पकड़ने के लिए जोधपुर जिले के अलावा आसपास के जिलों भी में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है और शहर की सीमाओं पर भी जांच हो रही है। बताया जा रहा  है कि कैदी सुनियोजित तरीके से जेल से फरार हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER