FOOD POISONING INCIDENT / आए थे केरल के वायनाड में घूमने, रेस्तरां में खाना खाकर 18 पर्यटक हुए बीमार

Zoom News : May 03, 2022, 09:58 PM
वायनाड (केरल)। केरल में संदिग्ध रूप से विषाक्त भोजन खाने की एक और घटना सामने आई है। खबर के मुताबिक यहां तीन अलग-अलग रेस्तराओं का खाना खाने के बाद एक पर्यटक समूह के 18 लोगों को सेहत संबंधी दिक्कत हुई हैं। कंबलक्कड थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 23 लोगों का समूह तिरुवनंतपुरम से वायनाड आया था और उन्होंने सोमवार को जिले में अलग-अलग स्थानों से भोजन लिया था। उन्होंने कहा कि इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता कि किस रेस्तरां का कौन सा भोजन संदिग्ध विषाक्तता का कारण रहा। पुलिस ने यह भी बताया कि सभी 18 लोगों की सेहत स्थिर है।

विषाक्त भोजन के कारण एक युवती की हुई थी मौत

कुछ दिन पहले ही केरल के कासरगोड के एक रेस्तरां में शावरमा खाने के बाद 16 साल की एक लड़की की मृत्यु हो गयी थी और 18 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। पुलिस के अनुसार इसके बाद सोमवार को मलप्पुरम और कोल्लम से भी कथित रूप से विषाक्त भोजन खाये जाने की घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि दोनों घटनाओं में कोई गंभीर रूप से प्रभावित नहीं हुआ। प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को कहा था कि खाद्य सुरक्षा आयुक्त को निर्देश दिये गये हैं कि ग्राहकों के लिए भोजन को साफ-सुथरे तरीके से पकाया जाए।

अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन परोसे जाने का निर्देश

इधर मंत्री एम वी गोविंदन ने रेस्तराओं में विषाक्त खाना परोसे जाने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य के रेस्तरां में अच्छी गुणवत्ता का भोजन परोसा जाना सुनिश्चित करेगी। गोविंदन ने अस्पताल में इलाज करा रहे छात्रों से मुलाकात की और कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य भर के होटलों में गुणवत्तापूर्ण भोजन परोसा जाए। मंत्री ने कहा, सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर में निरीक्षण करेगी कि रेस्तरां में परोसा जाने वाला भोजन अच्छी गुणवत्ता का है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER