Kabul Airport / काबुल एयरपोर्ट के बाहर 2 धमाका, 11 की मौत

Zoom News : Aug 26, 2021, 11:25 PM

अफगानिस्तान की राजधानी में एक मोटल के पास गुरुवार को काबुल में दूसरा विस्फोट हुआ, जिसमें अमेरिकी निवासियों को निकालने के लिए एकत्र हो रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 11 लोग मारे गए थे, जिसमें तालिबान के एक सूत्र का जिक्र था। काबुल हवाईअड्डे के पास हुए विस्फोट में घायल हुए कई लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।


अमेरिकी अधिकारियों ने दिखाया कि काबुल के हवाई अड्डे पर एबी गेट के बाहर विस्फोट में कम से कम 3 अमेरिकी सैनिक घायल हो गए। पड़ोस के एक रिपोर्टर के अनुसार, एक आत्मघाती हमलावर ने भारी भीड़ के बीच में खुद को उड़ा लिया और सभी हमलावरों ने शूटिंग शुरू कर दी। “AFG विस्फोट हवाई अड्डे के जापानी गेट के बाहर हुआ और गोलीबारी जारी है। हताहत और मौतें हुई हैं, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने मुझे सूचित किया है, ”अफगान रिपोर्टर बिलाल सरवरी ने ट्वीट किया।


रिपोर्टों ने पुष्टि की कि काबुल हवाई अड्डे के द्वार के पास दिन के भीतर एक आत्मघाती बम विस्फोट के बाद दूसरा विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम ग्यारह लोग मारे गए और 3 अमेरिकी सैनिकों सहित कई घायल हो गए। काबुल हवाई अड्डे पर पहले विस्फोट के तुरंत बाद, अफगानिस्तान में फ्रांस के राजदूत ने हवाई अड्डे पर दूसरे संभावित विस्फोट की चेतावनी दी थी।


"हमारे सभी अफगान दोस्तों के लिए: यदि आप हवाईअड्डे के द्वार के पास हैं, तो तुरंत निकल जाएं और शरण लें। दूसरा विस्फोट संभव है, ”फ्रांसीसी दूत डेविड मार्टिनन ने ट्वीट किया।


इससे पहले पेंटागन ने गुरुवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बाहर पहले विस्फोट की खबरों की पुष्टि की थी।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER