Kabul Airport / काबुल हवाईअड्डे के बाहर भीषण धमाका

Zoom News : Aug 26, 2021, 08:24 PM

अमेरिकी सेना ने गुरुवार को अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डे के बाहर भीषण विस्फोट की पुष्टि की, जहां अमेरिका और अन्य देशों में हजारों लोगों को निकाला जा रहा था। “हम काबुल हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट की पुष्टि कर सकते हैं। इस समय हताहतों की संख्या अनिश्चित है। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, जब तक हम कर सकते हैं, हम अतिरिक्त जानकारी प्रदान करेंगे।


अपुष्ट समीक्षाओं ने विस्फोट को हवाई अड्डे के प्रमुख अभय गेट पर डाल दिया, जहां पिछले 12 दिनों के दौरान तालिबान के सत्ता में आने के बाद बहुत से लोगों ने निकाले जाने की उम्मीद में बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा किया है।

अन्य रिपोर्टों ने इसे गेट के पास बैरन होटल के करीब स्थित किया, जिसका उपयोग पश्चिमी देशों ने कुछ निकासी के लिए किया था।


अमेरिका और संबद्ध अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें खुफिया जानकारी होगी कि इस्लामिक स्टेट समूह - इस्लामिक स्टेट-खोरासन (आईएस-के) की अफगान शाखा से बंधे आत्मघाती हमलावर वाशिंगटन के 31 अगस्त को कट-ऑफ से पहले हवाई अड्डे पर हमला करने की धमकी दे रहे हैं। निकासी को अंतिम रूप देने के लिए ऑफ डेट।


गुरुवार की शुरुआत में काबुल समय पश्चिमी देशों ने अपने निवासियों को चेतावनी दी कि वे बिना किसी देरी के एक आतंकवादी जोखिम पर हवाई अड्डे के चारों ओर प्रस्थान करें, क्योंकि बहुत से मनुष्यों ने निकासी उड़ानों की घटती विविधता को प्राप्त करने का प्रयास किया।


अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा, "एबी गेट, ईस्ट गेट या नॉर्थ गेट पर रहने वालों को अब बिना देर किए प्रस्थान करना चाहिए।" ब्रिटेन के सशस्त्र बल मंत्री जेम्स हेप्पी ने गुरुवार को कहा कि हवाई अड्डे के खिलाफ एक आतंकवादी खतरा "आने वाला" था।


"सप्ताह में रिपोर्टिंग कभी भी अतिरिक्त विश्वसनीय हो गई है। और यह जीवन के लिए एक आगामी और तीव्र जोखिम का मील है, "श्री हेप्पी ने कहा। यू, एस के नेतृत्व वाले गठबंधन के अधिकांश सदस्य देशों ने गुरुवार को कहा कि वे घायल हो जाएंगे या जल्दी ही हामिद से अपनी खुद की निकासी उड़ानें बंद कर सकते हैं करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER