Pakistan / बलूचिस्तान में भीषण विस्फोट में कम से कम 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई

Zoom News : Aug 20, 2021, 10:40 PM

बलूचिस्तान पोस्ट के अनुसार, पाकिस्तान के बंदरगाह शहर ग्वादर में हुए एक बड़े विस्फोट में कम से कम 9 चीनी नागरिक मारे गए थे। रिकॉर्ड से पता चलता है कि चीनी इंजीनियरों का एक काफिला एक सड़क की विकास वेबसाइट के करीब विस्फोट के भीतर केंद्रित हो गया, यह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) का एक हिस्सा है। स्थानीय अधिकारियों ने अभी तक विस्फोट के परिणामस्वरूप मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।


खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में एक बस में सवार लोगों पर हुए हमले के करीब एक महीने बाद विस्फोट की बात कही गई है, जिसमें 9 चीनी नागरिकों और 4 और लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान को इस दावे के साथ शुरुआत करनी पड़ी कि यह घटना एक यांत्रिक खराबी के कारण हुई जो गैस रिसाव का मुख्य कारण है। लेकिन चीनी पक्ष ने कहा कि बस एक विस्फोट की चपेट में आ गई।


पाकिस्तान ने भी यू-टर्न लिया और बस पर हमला करने वाले "आतंकवादियों" का समर्थन करने के लिए भारतीय और अफगान खुफिया संगठनों को दोषी ठहराया। विदेश मंत्रालय ने आरोपों को "बेतुकी टिप्पणी" के रूप में खारिज कर दिया।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "क्षेत्रीय अस्थिरता के केंद्र और प्रतिबंधित आतंकवादियों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह के रूप में अपनी भूमिका से अंतरराष्ट्रीय ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान द्वारा भारत को बदनाम करने का यह एक और प्रयास है।"


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER