राजस्थान / 2 आरएएस अधिकारी, राजस्थान में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार, 80 लाख रुपये किये गए जब्त

Zoom News : Apr 11, 2021, 03:40 PM
जयपुर: शनिवार रात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक टीम ने राजस्व बोर्ड में तैनात दो आरएएस अधिकारियों के घर छापेमारी को अंजाम दिया। जिसके दौरान दोनों के  घरों से 80 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। बता दें कि दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही एक एजेंट को भी गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने कहा कि आरएएस अधिकारी बीएल मेहरदा और सुनील शर्मा के घरों पर तलाशी ली गई थी।

उन्होंने कहा, “जयपुर के बापू नगर, वैशाली नगर में स्थित मेहरदा और शर्मा के घर पर तलाशी के दौरान लगभग 80 लाख रुपये नकद मिले हैं। इस मामले में एक दलाल शशि कांत और दोनों अधिकारियों को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।"

अजमेर के एसीबी अधीक्षक समीर सिंह ने कहा कि हमें जानकारी मिली कि दोनों अधिकारी शशिकांत के माध्यम से राजस्व संबंधी मामलों में निर्णय देने या बदलने के लिए अजमेर स्थित राजस्व बोर्ड में रिश्वत लेते हैं। उन्होंने कहा, "एसीबी की इंटेलिजेंस विंग को लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं। जिसके बाद तलाशी ली गई। अजमेर स्थित दोनों के कार्यालय भी सील कर दिए गए हैं।"

सुनील शर्मा 1994 बैच के अधिकारी हैं और मेहरदा 1996 बैच के अधिकारी हैं। एसीबी सूत्रों के अनुसार, राजस्व मामलों को निपटाने के एवज में रिश्वत लेने के मामले में कुछ अन्य अधिकारियों के भी शामिल होने की उम्मीद है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER