MANIPUR / PM मोदी के आज मणिपुर पहुंचने से पहले IED के साथ पकड़े गए 2 आतंकी, रची बड़ी साजिश

Zoom News : Feb 22, 2022, 11:27 AM
मणिपुर में आज (मंगलवार को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. आने वाले 28 फरवरी और 5 मार्च को दो चरणों में मणिपुर में मतदान होगा. लेकिन इस बीच प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले मणिपुर में कांगपोकपी के पास के इलाके से IED के साथ दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि चुनाव के लिए राज्य में वीवीआईपी मूवमेंट के समय आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए प्लान बनाया जा रहा था. इंफाल से कांगपोकपी जाने के रास्ते में किसी वीवीआईपी कॉन्वॉय में ब्लास्ट कराने की साजिश रची जा रही थी.

बता दें कि पकड़े गए दोनों आतंकी नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड नाम के अलगाववादी संगठन से जुड़े हुए हैं. पुलिस टीम दोनों आतंकियों से पूछताछ करके जानने की कोशिश कर रही है कि वो किन लोगों को निशाना बनाने वाले थे.

पुलिस इन दोनों को गिरफ्तार करके जब सेकमाई थाने पर लेकर आई तो इनके समर्थकों ने रात के वक्त पुलिस थाने पर हमला कर दिया. जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

गौरतलब है कि मणिपुर में विधान सभा चुनाव पहले दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को होने वाला था. लेकिन फिर चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों में बदलाव कर दिया. अब मणिपुर में विधान सभा चुनाव के लिए 28 फरवरी और 5 मार्च को वोटिंग होगी.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER