हादसा / यूपी के औरैया में बड़ा हादसा, ट्रक से ट्रक की टक्कर में 23 मजदूरों की मौत

Live Hindustan : May 16, 2020, 07:41 AM
उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के हुए भीषण हादसे में 23 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। सभी श्रमिक एक ट्रक और ट्राले में सवार थे। दिल्ली-कानपुर हाइवे पर हुए दर्दनाक हादसे में कई श्रमिक गंभीर रूप से घायल हैं। 

औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि यह हादसा सुबह तकरीबन  साढ़े तीन बजे हुआ। इस हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 15-20 लोग घायल हैं। इनमें से ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

इससे पहले पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी और बिहार में हादसा हो गया था। इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी। पहला हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था। पंजाब से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

वहीं, बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी। बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी।

हाल ही में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादसे में 11 मजदूर घायल हो गए थे। नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया था कि आम से लदे ट्रक में 18 लोग सवार थे। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया और पांच लोगों की मौत हो गई थी। यूपी सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER