कार्रवाई / जम्मू से त्रिपुरा पहुंचे 24 रोहिंग्या हिरासत में, पकड़े गए लोगों में दस बच्चे भी

Zoom News : May 04, 2022, 12:12 PM
त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में पुलिस ने 24 रोहिंग्याओं को हिरासत में लिया है। यह सभी जम्मू से ट्रेन के जरिये कोलकाता होते हुए गुवाहाटी पहुंचे, उसके बाद कुमारघाट। वहां से तीन कारों में सवार होकर कैला शहर जा रहे थे। इनमें 10 बच्चे भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि इन सभी ने कैलाशहर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से बांग्लादेश पार करने की योजना बनाई थी।


पुलिस ने मंगलवार को बताया कि बीएसएफ ने सोमवार शाम को जीतुरदिघीपार चेक गेट पर तीन कारों को रोका। इनमें 24 रोहिंग्या सवार थे। वे कु मारघाट से कैलाशहर जा रहे थे। इन्हें पूछताछ के लिए कैलाशहर पुलिस स्टेशन ले जाया गया।


पूछताछ के दौरान तीन लोगों ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी शरणार्थी कार्ड दिखाए। पुलिस ने बताया कि उनके पास संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी कार्ड हैं और यहां कोई प्रतिकूल रिपोर्ट नहीं है। अत: सामान्य प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें मुक्त कर दिया जाएगा।


पुलिस का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि इन लोगों को कहां जाना है। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि इन सभी ने कैलाशहर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से बांग्लादेश पार करने की योजना बनाई थी। इससे पहले 28 अप्रैल को उत्तरी त्रिपुरा जिले के धर्मनगर रेलवे स्टेशन के पास छह रोहिंग्याओं को पकड़ा गया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER