जयपुर / चौमूं हाउस सर्किल पर अचानक धंस गई 25 फीट नीचे सड़क, ऑटो गहरे गड्ढे में गिरा, बचे 2 लोग

Zoom News : Jan 23, 2021, 04:35 PM
जयपुर। राजधानी में सचिवालय से लगभग एक किमी दूर चौमूं हाउस सर्किल पर सड़क अचानक गिर गई। इससे सड़क के बीच में 25 फीट गहरा 30 फीट चौड़ा गड्ढा हो गया, उसी समय वहां से गुजर रहा ऑटो उस गहरे गड्ढे में गिर गया, जिसमें ऑटो चालक समेत दो लोग घायल हो गए। हादसा सुबह 6 बजे हुआ। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। दुर्घटना के तुरंत बाद एक सुरक्षा गार्ड और कुछ ऑटो चालक वहां पहुंचे। वे युवती और ऑटो चालक को रस्सी से गड्ढे से बाहर ले गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जयपुर में चौमूं हाउस सर्कल, जहां राध धनसी स्थित है, बहुत व्यस्त है। यहां पर दोपहिया, कार, बस सहित 50 हजार से अधिक वाहन दिन में गुजरते हैं, ऐसे में अगर दुर्घटना पीक ऑवर्स में होती तो भयावह हो सकती थी। वहां से लोगों की भीड़ गुजर गई और लोग ऑटो और महिला को हिम्मत देते हुए देखे गए।

हादसे के बाद घटनास्थल के पास चाय पीने वाला एक गार्ड मौके पर पहुंचा। जब उसने लड़की को देखा और ड्राइवर गड्ढे के अंदर से चिल्ला रहा था। इस दौरान कुछ और ऑटो चालक वहां पहुंच गए। उन्होंने महिला और चालक को बाहर निकालने के लिए ऑटो स्टार्ट में इस्तेमाल होने वाली 5-6 रस्सियों को जोड़ा। इस रस्सी की मदद से महिला और ड्राइवर को बाहर निकाला गया।

घायल लड़की रेखा टोंक फाटक के पास मधुबन कॉलोनी की रहने वाली है। उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। घटना की सूचना मिलते ही अशोक नगर थाना पुलिस और दुर्घटना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद क्रेन से ऑटो रिक्शा को बाहर निकाला गया।

50 साल पुरानी सीवर लाइन, इसलिए टूटी सड़क

हादसे के बाद भी प्रशासन इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। जयपुर नगर निगम के उपायुक्त आरके मेहता ने कहा कि सड़क के नीचे 50 साल पुरानी सीवर लाइन है जो डूब गई है। उस सीवर लाइन का जीवन समाप्त हो गया था। इसे बदलने के लिए निविदाएं निकाली गई हैं। इसके निर्माण में 1 करोड़ की लागत आई है। फिलहाल मौके पर सीवर लाइन को ठीक कर यातायात शुरू किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER