IPL 2021 / 292 खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे, दो करोड़ रुपये आधार मूल्य

Zoom News : Feb 12, 2021, 07:24 AM
Delhi: सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह और मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव के अलावा, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फरवरी में चेन्नई में होने वाली नीलामी के लिए बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में रखा गया है। १।। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने खिलाड़ियों की संख्या में कटौती की है, जिसके बाद 292 खिलाड़ी नीलामी में प्रवेश करेंगे। आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी। 164 भारतीय, 125 विदेशी और सहयोगी देशों के तीन खिलाड़ियों को नीलामी सूची में जगह मिली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पास अधिकतम 13 स्थान उपलब्ध हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद केवल तीन खिलाड़ियों को खरीद सकती है। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम सबसे अधिक 53 करोड़ 10 लाख रुपये की नीलामी के साथ प्रवेश करेगी, जबकि हैदराबाद के बाद यह 11 करोड़ (10 करोड़ 75 लाख) से थोड़ा कम है।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास 22 करोड़ 70 लाख रुपये हैं और उसके पास सात स्थान उपलब्ध हैं। सुपर किंग्स ने इस साल हरभजन और जाधव को रिलीज़ किया।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के बेटे अर्जुन को संशोधित सूची में सबसे कम बेस प्राइस 20 लाख रुपये में जगह मिली है।

मैक्सवेल और स्मिथ के अलावा, विदेशी खिलाड़ियों में सर्वोच्च आधार मूल्य श्रेणी में शाकिब अल हसन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड शामिल हैं।

12 खिलाड़ियों को 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस श्रेणी में जगह मिली है, जबकि भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज उमेश यादव 1 करोड़ रुपये की तीसरी श्रेणी में हैं। चेन्नई में नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER