इराक / बम धमाके में 35 लोगों की मौत, IS के आतंकी ने भीड़ भरे बाजार में खुद को उड़ाया

Zoom News : Jul 21, 2021, 09:58 AM
बगदाद। इराक के सदर शहर में आत्मघाती बम (Suicide Attack) धमाके में 35 लोगों की मौत की खबर है। इस दौरान 60 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। धमाका सोमवार शाम को एक बाजार में हुआ। मंगलवार को ईद होने की वजह से बाजार में काफी भीड़ थी। इसीलिए आतंकी ने इस जगह को चुना। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने टेलीग्राम के जरिए ली है। IS का कहना है कि उसके एक आतंकी ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के सूत्रों का कहना है कि हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रधानमंत्री मुस्तफा ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

इस हमले के बाद इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने सुरक्षा कमांडर्स की आपात मीटिंग बुलाई। राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि एक भयानक अपराध के साथ कुछ लोग ईद से पहले सदर शहर में नागरिकों को निशाना बनाना चाहते हैं। हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि आतंकवाद जड़ से खत्म न हो जाए।

बता दें कि इसी साल अप्रैल में इराक के सदर शहर के एक बाजार में कार में धमाका हुआ था। धमाके में 4 लोग मारे गए थे और 20 जख्मी हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी IS ने ही ली थी

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER