अलवर / बैंक से निकाले 4 लाख रुपये, प्रेमी देवर को सुपारी देकर कराई पति की हत्या, पुलिस के जाल में ऐसे फंसे आरोपी

Zoom News : Apr 06, 2021, 04:26 PM
राजस्थान के अलवर जिले से पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अवैध संबंधों की वजह से महिला ने देवर को 4 लाख रुपये की सुपारी देकर पति की हत्या करवाई थी।  पुलिस ने हत्या के मामले मे मृतक की पत्नी कुसुमलता 35 वर्ष,  सन्नी यादव 25 वर्ष, अशोक कुमार 32 वर्ष और पवन मेघवाल 21 वर्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि महिला के अपने देवर सन्नी के साथ अवैध संबंध थे। 

हरियाणा के भूंगारका गांव निवासी बाबू कृष्ण कुमार की पत्नी कुसुमलता ने ही अपने पति की हत्या की सुपारी पड़ोसी देवर सन्नी को दी थी। जिसके साथ कुसुमलता के प्रेम संबंध थे। दोनों ने मिलकर उसे अपने रास्ते से हटाने के लिए हत्या की योजना बनाई। मृतक कृष्ण कुमार यादव अपने गांव महेन्द्रगढ़ भुंगारका से मोटरसाइकिल पर बहरोड़ के गांव जखराना में शहीद हरिपाल यादव उमावि में रोजाना मोटरसाइकिल से ड्यूटी आता था। कृष्ण कुमार के ड्यूटी पर जाने के बाद  पड़ोसी सन्नी उनके घर आता और इस दौरान कृष्ण कुमार की पत्नी से उसे प्रेम हो गया। जैसे ही कृष्ण कुमार यादव ड्यूटी पर जाता वैसे ही सन्नी उसकी पत्नी से मिलने उसके घर पहुंच जाता। यह सिलसिला पिछले काफी लंबे समय से चल रहा था।

एक दिन इस प्रेम प्रसंग की भनक कृष्ण कुमार को लग गई जिसका उसने विरोध किया। प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनते देख  कुसुमलता और सन्नी ने कृष्ण कुमार की हत्या की साजिश रची। इस हत्या की साजिश में सन्नी ने उन्हीं के गांव के बुद्धराम को शामिल कर लिया। योजना के मुताबिक  कुसुमलता ने 4 लाख रुपये अपने प्रेमी सन्नी को दिए। 

सन्नी ने इस पैसे में से 1 लाख 80 हजार रुपये में स्कॉर्पियो कार उसी गांव के अजीत से जरिए एग्रीमेंट पर खरीदी।  कार अशोक के नाम खरीदी गई।  इसके बाद सन्नी ने अशोक को कार से कृष्ण कुमार की हत्या की साजिश को बताया। फिर अशोक कुमार ने कई बार कृष्ण कुमार का पीछा कर रेकी की। लेकिन, वह कृष्ण कुमार को टक्कर मारने में असफल रहा। 

लगातार कोशिश के बाद एक अप्रैल को सुबह साढ़े सात बजे कृष्ण कुमार अपने घर से ड्यूटी के लिए जखराना निकला। इसकी जानकारी कुसुमलता ने अपने देवर सन्नी को दी और सन्नी ने अशोक को बताया कि कृष्ण घर से निकल चुका है। फिर अशोक कुमार कार में पवन को लेकर जखराना बस स्टैंड पहुंच गया। जैसे ही कृष्ण कुमार मोटरसाइकिल से जखराना स्टैंड से स्कूल की तरफ जाने लगा। उसी अशोक ने  कार से कृष्ण कुमार को जबरदस्त टक्कर मार दी और काफी दूर जाकर गिरा। फिर अशोक ने कार को यू टर्न लिया और कृष्ण कुमार के ऊपर  चढ़ा दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि यह हत्या है सड़क हादसा नहीं।  पुलिस ने नाकाबंदी कराई और  सीसीटवी कैमरे के आधार पर बदमाशों को पहचाना। इसके बाद बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा। उससे कड़ाई से पूछताछ की गई फिर उसने सारा राज उगल कर रख दिया। 

पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी समेत सन्नी यादव 25वर्ष, अशोक कुमार 32 वर्ष और पवन मेघवाल 21 वर्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले में भिवाड़ी एसपी राममूर्ती जोशी ने बताया कि दिखाना स्कूल में पोस्टेड क्लर्क कृष्ण कुमार की हत्या उसकी पत्नी और मृतक के चचेरे भाई सन्नी  के साथ मिलकर कराई। दोनों के बीच अवैध संबंध थे,  प्रेम प्रसंग में कृष्ण कुमार को रोड़ा मानते हुए पत्नी ने प्रेमी को 4 लाख  की सुपारी देकर उसके साथ हत्या का प्लान बनाया। दो सुपरी किलर अशोक और पवन ने इस वारदात को अंजाम दिया।  आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER