हिमाचल प्रदेश / 4 पर्यटकों ने कार रिवर्स करने के लिए कहने पर मनाली में तलवारों से लोगों पर किया हमला

Zoom News : Jul 15, 2021, 01:01 PM
मनाली: कोरोना नियमों (Corona Protocol) में ढील देने के बाद से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी संख्या में टूरिस्ट्स (Tourists) पहुंच रहे हैं. इस बीच मनाली (Manali) में पंजाब के टूरिस्ट्स गुंडागर्दी (Hooliganism of Punjab tourists ) करते हुए नजर आए. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में टूरिस्ट तलवारें (Sword) लहराते हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और मामले में पूछताछ कर रही है.

जानकारी के अनुसार, घटना बुधवार रात 10 बजे की बताई जा रही है. ओवरटेकिंग की घटना के बाद इन पर्यटकों ने सड़क पर बवाल खड़ा कर दिया. ये घटना मनाली पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर हुई. पंजाब के पटियाला से एक गाड़ी ट्रैफिक के बीच ओवरटेक कर रही थी. इसी बीच आगे से भी एक गाड़ी आ गई. इसके बाद दोनों के गाड़ी वालों के बीच विवाद शुरू हो गया. विवाद के दौरान पंजाब से आए टूरिस्ट्स ने गाड़ी से तलवारें निकाल कर लहराईं.

हाथ में तलवार लिए सड़क पर नजर आए टूरिस्ट्स

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो पंजाब टूरिस्ट हाथ में तलवार लिए सड़क पर जाम के बीच नजर आ रहे हैं. इस दौरान वो अपनी अन्य साथियों को बुलाने के लिए भी फोन कर रहे हैं. एसपी कुल्लू, गुरदेव शर्मा ने बताया कि चार पर्यटकों को मनाली में जनता पर तलवारों से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. विवाद तब हुआ जब पर्यटकों को उनकी कार पिछले ले जाने के लिए कहा गया क्योंकि उससे जाम लग रहा था. घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है. आईपीसी और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से राहत मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश में पाबंदियों में छूट दी गई है. इस दौरान यहां सैलानी भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. इस बीच टूरिस्ट्स द्वारा तलवार लहराने का वीडियो सामने आया है. अभी मामले में जांच चल रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER