IPL 2021 / 5 गेंदों ने इन दो क्रिकेटरों की जिंदगी को बदला, एक 'मालामाल' और दूसरा बन गया कंगाल

Zoom News : Feb 22, 2021, 12:57 PM
Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग है। 2008 में शुरू हुई इस लीग ने अब तक कई खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी है। आईपीएल के प्रदर्शन के कारण, राष्ट्रीय टीम में खिलाड़ियों का प्रवेश भी आसान हो रहा है। हार्दिक पांड्या, केएल राहुल जैसे सितारे आईपीएल के उत्पाद हैं। इस सूची में राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का नया नाम जुड़ने जा रहा है।

आईपीएल के पिछले सीज़न में राहुल तेवतिया के क्रिकेट करियर में एक ओवर में 5 छक्के लगे। टीम के दम पर जीत हासिल करने वाली तेवतिया बाद के मैचों से उम्मीदों का बोझ उठाती हैं। टीम इंडिया की जर्सी पहनने के बाद, अब जब वे मैदान पर उतरेंगे, तो उन्हें 130 करोड़ लोगों की उम्मीदें होंगी

दूसरी ओर, उस गेंदबाज की स्थिति जिस पर तेवतिया ने 5 छक्के मारे, वह तेवतिया से पूरी तरह उलट हो गया। हम बात कर रहे हैं शेल्डन कोर्टेल की। शेल्डन कॉर्टेल का नाम तब सुर्खियों में आया जब उन्हें आईपीएल के पिछले सीजन में 8.5 करोड़ में बेचा गया था। जिस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के बाहर बहुत कम लोग जानते थे, वह इतनी बड़ी रकम पाने के बाद हेडलाइन बन गया था।

लेकिन 2021 में, Cortel का नाम न तो IPL स्कोरबोर्ड में होगा और न ही किसी फ्रैंचाइज़ी के खिलाड़ियों की सूची में। पिछले साल 8.5 करोड़ में बिके इस तेज गेंदबाज को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं दिया था। यदि शेल्डन कॉर्टेल को कोई खरीदार नहीं मिला, तो उसके पीछे उनका प्रदर्शन है। इस गेंदबाज के लिए, इस नीलामी में उन 5 गेंदों की देखरेख की गई थी, जिस पर उन्हें जमकर पीटा गया था। ये वो गेंदें थीं जो कॉर्टेल कभी याद नहीं करना चाहेंगे

17 ओवर तक, किंग्स इलेवन पंजाब आसानी से जीत की ओर बढ़ रहा था। लेकिन 18 वां ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट था। कोर्टेल के इस ओवर में राहुल तेवतिया ने 5 छक्के लगाकर तहलका मचा दिया। उसने कोर्टेल का मनोबल पूरी तरह से तोड़ दिया। इस मैच के बाद, राहुल तेवतिया एक अलग स्तर के खिलाड़ी के रूप में दिखाई देने लगे।

आईपीएल 2020 के बाद से दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए, राहुल तेवतिया ने 8 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। वहीं, उन्होंने 158 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, कोर्टेल ने 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 5 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस दौरान 13 रन बनाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER