CSK Vs RR IPL 2022 / चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बैटिंग करेगी CSK

Zoom News : May 20, 2022, 07:10 PM
आज IPL 15 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने हैं। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।


RR 13 मुकाबले खेल कर 8 में जीत हासिल कर चुकी है और पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है। उसका नेट रन रेट +0.304 है। CSK 13 मुकाबले खेल कर सिर्फ चार में जीत हासिल कर सकी। उसका नेट रन रेट -0.206 है।


चेन्नई जीत के साथ लेना चाहेगी प्रतियोगिता से विदाई

चेन्नई सुपर किंग्स लास्ट ईयर की चैंपियन थी। इस साल उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। रवींद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपने से लेकर वापस लेने तक, CSK विवादों के कारण सुर्खियों में रही। बेंच स्ट्रेंथ को मौका देते हुए चेन्नई जीत के साथ IPL से विदाई लेना चाहेगी।


कप्तान धोनी के रोल को लेकर तरह-तरह की आशंका व्यक्त की जा रही है। अगर यह माही का आखिरी सीजन है, तो टीम उन्हें जीत का तोहफा देना चाहेगी। टीम के लिए कमजोर गेंदबाजी परेशानी का सबब रही है। ऐसे में मोईन अली की बॉलिंग मुकाबले का रुख बदल सकती है।


टॉप 2 में जगह बनाने के लिए मैदान पर उतरेगी राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में नंबर 3 पर है। इस मुकाबले को जीतकर वह टॉप 2 में शामिल होने का भरसक प्रयास करेगी। नंबर दो की पोजीशन के लिए लखनऊ और राजस्थान के बीच लगातार संघर्ष चल रहा है। लखनऊ ने कोलकाता के खिलाफ 2 रन से जीत हासिल कर अपनी स्थिति टॉप 2 में मजबूत कर ली है।


सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोस बटलर और पर्पल कैप होल्डर युजवेंद्र चहल टीम को टॉप टू में वापस लाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। टीम को अगर बड़ा स्कोर बनाना है, तो टीम को यशस्वी जायसवाल से भी एक आतिशी पारी की उम्मीद रहेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER