दुनिया / गेम खेलने की लगी ऐसी लत, 6 साल के बच्चे ने उड़ाये मां के क्रेडिट कार्ड से 12 लाख रुपये

Zoom News : Dec 14, 2020, 12:58 PM
USA: छह साल के एक लड़के ने चुपके से अपनी मां के क्रेडिट कार्ड पर 11.77 लाख रुपये खर्च कर दिए। लड़का वास्तव में अपनी मां के आईपैड पर गेम खेल रहा था और इस दौरान उसने वर्चुअल 'गोल्डन रिंग्स' खरीदने के लिए ऐपल ऐप स्टोर पर अपनी मां के क्रेडिट कार्ड का कई बार इस्तेमाल किया, यह अरीका के कनेक्टिकट का मामला है, जो मां के क्रेडिट कार्ड से लगभग 12 लाख रुपये खर्च करता है। अब परिवार को इतनी बड़ी राशि का भुगतान करने में कठिनाई हो रही है और Apple ने माता-पिता को पैसे वापस करने से इनकार कर दिया है। 

डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, छह वर्षीय लड़के का नाम जॉर्ज जॉनसन है। जॉर्ज, जेसिका के आईपैड पर अपना पसंदीदा गेम सोनिक फोर्सेस खेल रहे थे। इस समय के दौरान, उन्होंने खेल में नए चरित्र का उपयोग करने और शीर्ष स्तर तक पहुंचने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग किया।

उसी समय, जब पहली बार क्रेडिट कार्ड बिल बढ़ाया गया था, जेसिका को यह समझ नहीं आया कि यह गेम खेलने के कारण था। जेसिका को लगा कि कोई और व्यक्ति धोखेबाज है। इस वजह से, उसने पहले बैंक से संपर्क किया और वह पहले 60 दिनों के लिए Apple से संपर्क नहीं कर सकी। 

जब जेसिका ने छह वर्षीय जॉर्ज को बताया कि उसने वास्तव में क्या किया है, तो जॉर्ज ने जवाब दिया - माँ, मैं तुम्हें पैसे दे दूंगा। जेसिका ने कहा कि पहले से ही इस साल उनकी आय में 80 प्रतिशत की कमी आई है। अब हम नहीं जानते कि हम क्रिसमस कैसे मनाएंगे। 

Apple कंपनी ने माता-पिता को धनवापसी देने से मना कर दिया क्योंकि माता-पिता बच्चे के प्रूफ सेटिंग को चालू नहीं कर सकते थे। वहीं, अपने बेटे की अजीब हरकत पर मां जेसिका ने कहा है कि उनके बेटे का व्यवहार एक नशे की तरह हो गया था। उन्होंने खेल को एक तड़क भड़क भी कहा। (

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER