जम्मू-कश्मीर / श्रीनगर के दानमार इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के 2 आतंकी

Zoom News : Jul 16, 2021, 01:30 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अपने अभियान नें सुरक्षाबलों को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली। श्रीनगर के दानमार इलाके के आलमदार कॉलोनी में हुई मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया। इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय हैं और ये दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

आतंकियों के खिलाफ जारी है मुहिम

श्रीनगर इलाके में आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ शुक्रवार तड़के शुरू हुई। जम्मू एयरबेस पर गत 27 जून को ड्रोन से हुए हमलों के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी मुहिम छेड़ी है। विजय कुमार का कहना है कि आज के ऑपरेशन को मिलाकर इस साल पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर अब तक घाटी में 78 आतंकवादी मारे हैं। ज्यादातर आतंकवादी (78 में से 39) लश्कर से जुड़े थे और एचएम, अल-बद्र, जेएम, अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े आतंकवादी थे।

बुधवार को मारे गए 4 आतंकवादी

दो दिन पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में लश्कर के कमांडर अबु हुरैरा और तीन अन्य आतंकवादियों को मार गिराया। पुलवामा कस्बे में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था जिसके बाद आतंकियों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई। इलाके में आतंकियों की मौजूद होने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखकर उन पर फायरिंग करनी शुरू की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। घटनास्थल से हथियार बरामद हुए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER