Jammu and Kashmir / भारतीय सेना को जॉइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी कामयाबी- कुलगाम में 3 आतंकी ढेर

Zoom News : Nov 17, 2023, 11:48 AM
Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. सेना जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन चला रही थी. अबतक के कार्रवाई में सेना बड़ी सफलता मिली. जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को जवानों ने मार गिराया. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवाद विरोधी अभियान का दूसरा दिन है. आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कड़ी करने जैसे कदम उठाए हैं.

रात भर की शांति के बाद, शुक्रवार तड़के कुलगाम के नेहामा के समनो इलाके में गोलीबारी हुई. क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, ऑपरेशन शुरू में कुलगाम के नेहामा गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान के रूप में शुरू हुआ. हालात तब बिगड़ गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

दो स्थानीय, एक विदेशी आतंकी के छिपे होने की थी आशंका

हालांकि, सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र के चारों ओर कड़ी घेराबंदी कर दी है जहां माना जाता है कि आतंकवादी फंसे हुए हैं. ऑपरेशन को रात भर अस्थायी रूप से रोक दिया गया था. सेना की टीम में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, घेरे गए इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका थी, जिनमें दो स्थानीय और एक विदेशी बताए जा रहे थे. हालांकि, अभी अधिकारियों की तरफ से पुष्टि नहीं किया गया है कि असल में तीन ही आतंकी थे या और भी ज्यादा आतंकी जंगल में छिपे हैं.

आतंकियों की तलाश में जुटी थी सेना-पुलिस की टीम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों की तलाश में सेना के जवानों ने जंगल वाले क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू की. आतंकियों ने जवानों को देखकर कथित रूप से गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सर्च टीम ने आतंकियों को पकड़ने के लिए चारो तरफ से इलाके को घेर लिया. जॉइंट ऑपरेशन में सेना के 34 राष्ट्रीय राइफल, 9 पैरा स्पेशल फोर्सेज, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम शामिल है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER