वैक्सीनेशन / गोवा में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं 80% लोग: सीएम प्रमोद सावंत

Zoom News : Jul 23, 2021, 09:13 AM
पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने बताया कि गोवा में 80 प्रतिशत लोगों कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जा चुकी है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य में शिक्षकों के लिए कोरोना के खिलाफ टीकों की दो खुराक के बीच के अंतर को कम करने के लिए केंद्र को पत्र लिखेगी, ताकि जब सरकार स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला करे तो वे सुरक्षित रहें.

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य 31 जुलाई तक 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक देने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि हमने पहली खुराक के साथ 80 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण कर दिया है. लगभग एक लाख लोग हैं, जिन्होंने अभी तक पहली खुराक नहीं ली है. उन्होंने सभी लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की है.

पिछले महीने से शुरू हो चुका गोवा में नया एकेडमिक सेशन

सीएम ने कहा कि राज्य के शिक्षा विभाग को एक स्टडी करने और यह पता लगाने के लिए कहा गया है कि छात्रों को शारीरिक रूप से स्कूलों में कब बुलाया जा सकता है, जो कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद होने की वजह घरों से ही पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने कहा वह उम्मीद कर रहा हैं कि कक्षा 10 और 12 के छात्र 15 अगस्त से पहले शारीरिक कक्षाओं में शामिल हो जाएं. गोवा के स्कूलों में नया एकेडमिक सेशन पिछले महीने से शुरू हो चुका है.

देश में कोरोना टीकाकरण को लेकर स्थिति

राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में को 43.79 करोड़ से अधिक वैक्सीन अब तक लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 3.20 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन अभी भी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों के पास उपलब्ध हैं, जिन्हें प्रशासित किया जाना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER