Goa Congress / गोवा में कांग्रेस को झटका, वफादारी की कसम खाने वाले 11 में से 8 MLA छोड़ेंगे ‘हाथ’ का साथ, BJP प्रदेश अध्यक्ष का दावा

Zoom News : Sep 14, 2022, 12:06 PM
Goa Congress: गोवा में कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माइकल बोबो समेत आठ विधायक कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. गोवा कांग्रेस के विधायक दल ने बैठक की और बीजेपी में विलय होने का संकल्प पारित किया. इससे पहले, बीजेपी गोवा के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े (Sadanand Tanavade) ने इसका दावा किया था. उन्होंने कहा, कांग्रेस के 8 विधायक जल्द बीजेपी में शामिल होंगे. 

दरअसल, गोवा में 40 विधानसभा सीटें है और इस साल फरवरी महीने में चुनाव हुए थे. राज्य में बीजेपी गठबंधन के पास 25 विधायक हैं तो वहीं कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं. जिनमें से अब बीजेपी ने दावा करते हुए ये कह दिया है कि 11 में से 8 बीजेपी में शामिल होंगे. इनमें दिगंबर कामत, माइकल लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमनोकर, एलेक्जियो सिक्वेरा, रुडॉल्फ फर्नान्डिस के नाम शामिल हो सकते हैं. 

वफादार रहने की खाई थी कसम

बता दें, फरवरी महीने में गोवा कांग्रेस ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, गोवा फॉरवर्ड पार्टी गठबंधन के सभी 40 उम्मीदवार एकजुट और वफादार रहने के लिए #PledgeOfLoyalty लेते हैं. ये गोवा की पहचान को बेचने वाली किसी भी गतिविधि में कभी भी समर्थन या भाग लेने की प्रतिज्ञा नहीं करते हैं. 

भारत जोड़ो यात्रा का आज आठवां दिन

वहीं, ये खबर उस वक्त आयी है जब कांग्रेस देशभर में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में देशभर में 150 दिन की 3750 किलोमीटर की यात्रा निकाली जा रही है. ये यात्रा देश के 12 राज्यों से होकर गुजरेगी. आज भारत जोड़ो यात्रा का 8वां दिन है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER