Viral News / 28 साल की एक महिला बिना सेक्स के हो गई प्रेग्नेंट, डॉक्टर भी हैरान

Zoom News : Mar 10, 2021, 05:04 PM
ब्रिटेन के हैम्पशायर में रहने वाली एक महिला ने सोशल मीडिया पर लोगों के साथ अपनी चौंकाने वाली गर्भावस्था की कहानी साझा की है। 28 साल की निकोल ने बताया कि कैसे वह 8 साल पहले बिना सेक्स के गर्भवती हो गई। डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, निकोल जब 18 साल की थी, तब अपने प्रेमी को डेट कर रही थी। एक दिन ऑफिस में काम करते समय अचानक निकोल की छाती में जलन होने लगी और उसे चक्कर आने लगे। निकोल को उसके दोस्त ने गर्भावस्था परीक्षण करने की सलाह दी थी।

निकोल का गर्भावस्था परीक्षण सकारात्मक आया और यह जानकर उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। दरअसल, निकोल एक कुंवारी थी और उसने कभी अपने प्रेमी के साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाए।

निकोल ने कहा, 'मैं टैम्पोन का इस्तेमाल भी नहीं कर सकती थी। बहुत कोशिश करने के बावजूद हम कभी सेक्स नहीं कर पाए क्योंकि मुझे इस दौरान तेज दर्द होता था। मैं समझ नहीं पा रहा था कि इसके पीछे क्या कारण था। मैं उस समय डॉक्टर से भी मिला और चेकअप के बाद उन्होंने यह भी कहा कि सब ठीक है। '

आखिरकार, प्रेग्नेंसी चेकअप के दौरान निकोल को पता चला कि उसे वेजिनिस्मस नामक बीमारी है। इस चिकित्सा स्थिति में, योनि की मांसपेशियां इतनी अधिक महसूस होती हैं कि शारीरिक संबंध बनाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वह अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर और ज्यादा हैरान हो गई।

निकोल ने कहा कि वह और उसका प्रेमी समस्या महसूस होने पर अंतरंग होने के अन्य तरीके आजमाते थे। डॉक्टर ने कहा कि अगर कोई सेक्स नहीं करता है, तब भी गर्भावस्था हो सकती है, जब शुक्राणु या तरल पदार्थ किसी तरह योनि में जाता है। हालाँकि ऐसा बहुत ही कम मामलों में होता है और निकोल का मामला उनमें से एक था।

निकोल इस बात से भी चिंतित थी कि प्रेग्नेंसी की खबर सुनकर उसका बॉयफ्रेंड उस पर शक करेगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और उसने अपनी गर्भावस्था के दौरान निकोल का समर्थन किया। निकोल ने कहा कि पूरी गर्भावस्था के दौरान, सभी डॉक्टरों को उसके शब्दों पर यकीन नहीं था।

निकोल ने कहा, 'मेरा बॉयफ्रेंड मेरे साथ हर अपॉइंटमेंट पर डॉक्टर से मिलने जाता था ताकि वह डॉक्टर को भी बता सके कि हमने वास्तव में सेक्स नहीं किया है। गर्भावस्था के चौथे महीने के दौरान रुटीन चेकअप के दौरान, जब डॉक्टर ने मुझे वैजिनिस्मस के बारे में बताया, तो मैंने इसे Google पर पाया। आखिरकार मुझे एहसास हुआ कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है और यह सिर्फ मेरी एक मेडिकल स्थिति है।

बीमारी का पता चलने के बाद, निकोल ने एक वैजिनिस्स थैरेपिस्ट से मुलाकात की और उसकी मदद से अपनी मेडिकल स्थिति से बाहर आने में सक्षम हुई। निकोल ने कहा कि ऐसा नहीं हुआ क्योंकि उसे डर था और प्रसव के समय उसे कोई समस्या नहीं थी। हालाँकि, निकोल और उसका प्रेमी अब साथ नहीं हैं, लेकिन निकोल अब अपनी बीमारी से काफी हद तक उबर चुकी है

निकोल ने कहा, 'मेरी बेटी मेरे लिए एक चमत्कार की तरह है। कई लोग अभी भी मुझे 'वर्जिन मैरी' कहते हैं और यह मुझे बहुत हंसाता है। 'निकोल की सेक्स लाइफ अब सामान्य है, लेकिन उनकी गर्भावस्था की यह कहानी आज भी लोगों को हैरान करती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER