बड़ी दुर्घटना / यात्रियों से भरी एक बस आ गयी बिजली के तार की चपेट में, दो दर्जन यात्री झुलसे, 6 लोगों की मौके

Zoom News : Jan 17, 2021, 07:02 AM
राजस्थान के जालोर जिले के महेशपुरा गांव में शनिवार रात एक बड़ा हादसा हो गया। जहां यात्रियों से भरी बस बिजली के तार की चपेट में आ गई। यात्रियों में से करीब दो दर्जन यात्री झुलस गए, जिसकी वजह से बस में करंट दौड़ गया, जिसमें से करीब 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को बस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। एसपी शर्मा ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

इस घटना के बारे में जालोर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आजतक को बताया कि इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 6 गंभीर घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है। इसके अलावा 13 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जिस यात्री बस के साथ दुर्घटना हुई उसका रजिस्ट्रेशन नंबर RJ51 PA 0375 है।


आग के कारण बस जल गई

बताया जा रहा है कि यह बस रास्ता भटक गई थी और गांव के बीच में आ गई। महेशपुरा निवासी घनश्याम सिंह ने कहा कि यात्रियों से भरी यह बस मंडावर से ब्यावर के लिए रवाना हुई थी। लेकिन रात में रास्ता भटक गया। मार्ग भटकने के कारण महेशपुरा गांव में बस घुस गई थी। गांव में 11 केवी लाइन में बिजली का तार बस के छू जाने के कारण आग लग गई।

जैसे ही बिजली का तार बस से टकराया, करंट एक तरफ बस में चला, दूसरी तरफ बस में आग लग गई। स्थानीय नागरिकों ने घटना के बारे में बिजली विभाग को सूचित करने के बाद पहले बिजली काटी और फिर लोगों को बस से सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की। ग्रामीणों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस और आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

बिजली का करंट लगने से बस में आग लग गई। बस में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की मदद ली गई। आग पर काबू पा लिया गया है। बचाव अभियान में बस में फंसे कई यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। घायल यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय भाजपा सांसद देवजी पटेल ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "जालोर के महेशपुरा गाँव में, बस में आग लगने के कारण, आग लगने से कई यात्रियों के हताहत होने की एक बहुत ही दुखद खबर थी। मैं दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मृतकों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। ”

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, "मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने का आशीर्वाद दें। प्रशासन और जालोर पुलिस ने राहत प्रदान की। यात्रियों को संभव समर्थन। "

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER