Rain / जयपुर की गलियों में आया सैलाब, बारिश के पानी में बहने लगे घर के बाहर खड़े लोग

AajTak : Aug 14, 2020, 08:59 PM
राजस्थान की राजधानी जयपुर भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गई। हालत ये हो गए कि जयपुर की गलियों में बाढ़ आ गई। अपने घर के बाहर खड़े लोग बहने लगे। तेज बहाव के बीच लोग एक दूसरे को बचाते दिखे।

दरअसल, जयपुर में शुक्रवार की सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण राजधानी की सड़कें तालाब बन गई हैं, सड़क पर खड़ी गाड़ियां डूब गई हैं, वहीं लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगातार तेज बारिश में फंसे हुए लोगों को अपने वाहन सड़कों पर छोड़ने पड़े। पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें कारें तक बहती नजर आईं।  

उधर, जयपुर शहर में लगातार बारिश का दौर जारी है। दोपहर 1 बजे तक 175 एमएम बारिश दर्ज की गई। इससे पहले साल 2012 में भी 22 अगस्त को भारी बारिश हुई थी, तब जयपुर में 175 एमएम बारिश दर्ज की गई थी। आज फिर वही हालात देखने को मिल रहे हैं। 

जयपुर के मकानों और दुकानों में पानी भर गया है। नाले उफान पर हैं। सड़क पर खड़े वाहन बहते दिखे। आमेर जाने वाले रास्ते में नाले का पानी कॉलोनियों में पहुंच गया। सरकारी दफ्तरों और अस्पताल के बेसमेंट में भी पानी भर गया है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान जयपुर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा समेत राज्य के पूर्वी हिस्से के कई भागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 

इसके अलावा राज्य के अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बांरा, भरतपुर, सीकर समेत कई शहरों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की है।

प्रशासन ने ऐहतियातन ज्यादातर दफ्तरों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। जयपुर-दिल्ली हाईवे पर भूस्खलन के कारण चट्‌टानें गिरने से हाईवे का एक हिस्सा ब्लॉक हो गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER