Viral News / एक समलैंगिक शख्स ने वैलेंटाइन डे के दिन शादी रचाई, अब मौत मांगने के लिए दूसरे देश चला गया

Zoom News : Feb 15, 2021, 06:04 PM
इंग्लैंड में, टर्मिनल ब्रेन कैंसर से गुजरने वाले एक समलैंगिक व्यक्ति की वेलेंटाइन डे पर शादी हो गई और अब वह एक निजी जेट को एक शांत मौत के लिए स्विट्जरलैंड जाने पर विचार कर रहा है। दरअसल, इस देश में एक एनजीओ उन लोगों की मदद करता है जो गंभीर शारीरिक या मानसिक बीमारी से गुजर रहे हैं

50 वर्षीय एलन दू चेमीन एक ऑप्टोमेट्रिस्ट हैं। उन्हें सितंबर 2019 में टर्मिनल ब्रेन कैंसर का पता चला था। इसके बाद उन्हें कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी से गुजरना पड़ा। हालांकि डॉक्टरों ने एलन को बताया है कि उनके पास ज्यादा समय नहीं है। यही कारण है कि उन्होंने वेलेंटाइन डे पर आईटी पेशेवर और अपने प्रेमी पॉल के साथ शादी कर ली।

एलन और पॉल पिछले 10 सालों से रिलेशनशिप में हैं। उन्होंने वेलेंटाइन डे के दिन कोरोना सेफ सेरेमनी में शादी की, जहां उनके परिवार और करीबी दोस्तों ने भाग लिया। एलन अपनी कहानी के आधार पर ब्रिटेन के मृत्यु के कानून की ओर भी ध्यान आकर्षित करना चाहता है। दरअसल एलन को मरने के लिए स्विट्जरलैंड जाना होगा क्योंकि उस देश में गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को अपनी जान लेने का अधिकार है, हालांकि इस अवधारणा पर ब्रिटेन में प्रतिबंध है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण स्विट्जरलैंड ने भी ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि एलन इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यू जर्सी में है, वह स्विट्जरलैंड जा सकता है, लेकिन एलन को इसके लिए एक निजी जेट किराए पर लेना होगा। इसकी कीमत 25 हजार पाउंड यानी लगभग 25 लाख रुपये हो सकती है। ब्रिटेन में इच्छामृत्यु पर प्रतिबंध के कारण कई लोग हैं जो दर्दनाक तरीके से खुद को मार रहे हैं।

एलन ने कहा कि मैं उदास नहीं हूं। मैं कई मायनों में बेहद भाग्यशाली रहा हूं और मेरे परिवार और मेरे प्रेमी ने हमेशा मेरा समर्थन किया है। मैं बस यही चाहता हूं कि अपने आखिरी दिनों में दुख झेलने और अपने परिवार को परेशान करने के बजाय, मुझे अपनी मौत का जिम्मेदार होना चाहिए। मैं एक गरिमापूर्ण मृत्यु चाहता हूं और मैं अपने अंतिम क्षणों को किसी बीमारी के नियंत्रण में नहीं बिताना चाहता, बल्कि अपनी मर्जी पर।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म गुजारिश में भी इच्छामृत्यु की अवधारणा दिखाई गई थी। इच्छामृत्यु में, गंभीर बीमारी और दर्द से गुजर रहे लोग डॉक्टरों द्वारा मारे जाते हैं। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और आदित्य रॉय कपूर ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER