बॉलीवुड / आश्रम वेब सीरिज पर भारी संकट

Zoom News : Dec 14, 2020, 06:04 PM
हाल ही ओटीटी प्लेटफार्म पर जारी होने के बाद सुर्खियां बटोर रही वेब सीरीज आश्रम के निर्माता व निर्देशक प्रकाश झा और मुख्य कलाकार बॉबी देओल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वेब सीरीज में बाबा की भूमिका निभाने वाले बॉबी देओल के किरदार को लेकर आपत्ति जताते हुए दायर किए गए मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय ने प्रकाश झा और बॉबी देओल को नोटिस जारी किए हैं। इस मामले में 11 जनवरी को अगली सुनवाई होगी।


अधिवक्ता खुश खंडेलवाल ने बताया कि बॉलीवुड फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने हाल ही में आश्रम नाम से वेब सीरीज बनाई है। जिसमें बॉबी देओल बाबा के किरदार में दिखाए गए हैं। इस वेब सीरीज में हिंदू धर्म गुरुओं को बलात्कारी, भ्रष्टाचारी और ड्रग्स का व्यापार करने वाला बताया गया है। इस वेब सीरीज से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है।


खंडेलवाल ने बताया कि उन्होंने पहले कुड़ी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाने की अर्जी दी थी। लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। इसके बाद उन्होंने न्यायालय में याचिका दायर की। मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायालय ने प्रकाश झा और फिल्म अभिनेता बॉबी देओल को नोटिस जारी कर जवाब- तलब किया है। इस मामले में 11 जनवरी को वापस सुनवाई होगी।


दो सीजन पहले ही  आ चुके हैं, अब तीसरे की तैयारी:

वेब सीरीज आश्रम के अब तक दो सीजन आ चुके हैं। इसके तीसरे सीजन भी जल्द ही आने की बात कही जा रही है। कानून के जानकारों ने बताया कि अगर इस मामले में डायरेक्टर के जवाब से कोर्ट संतुष्ट नहीं होती है तो फिर अगले सीजन के लांच होने में भी अड़चन आ सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER