राजस्थान / एक प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली, दोनों करना चाहते थे शादी लेकिन...

Zoom News : Feb 27, 2021, 03:29 PM
दौसा में दिल्ली-अहमदाबाद रेल मार्ग पर जयसिंहपुर फाटक के पास एक प्रेमी युगल ने ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। दंपति की पहचान निठारी निवासी सुमन मीणा और अलवर जिले के राजबारी तहसील के रहने वाले लोकेश मीणा के रूप में हुई है। मृतक लोकेश और सुमन भी रिश्तेदार हैं और दोनों के बीच पिछले कई सालों से प्रेम संबंध थे। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन रिश्तेदारी के कारण शादी में अड़चनें आ रही थीं। दोनों के परिवारों ने अलग-अलग जगहों पर शादी की।

शादी के बाद लोकेश और मीना के दो बच्चे भी हुए। वहीं, सुमन की 3 साल पहले ही शादी हुई थी लेकिन वह अपने ससुराल नहीं जा रही थी। शादी होने के बाद भी दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चलता रहा। इस बीच, प्रेमी युगल ने एक बार फिर अपने परिवार के लिए कोर्ट मैरिज की सहमति मांगी, लेकिन परिवार राजी नहीं हुआ। इसके बाद दोनों ने एक साथ आत्महत्या करने का फैसला किया। शुक्रवार की रात बाइक पर सवार होकर दोनों दौसा जिले के जयसिंह पुरा गेट के पास पहुंचे और दिल्ली से अहमदाबाद जा रही आश्रम एक्सप्रेस के सामने कूदकर अपनी जान दे दी।

घटना के बाद बसवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से एक बाइक बरामद की। प्रेमी युगल चोरी की मोटरसाइकिल के साथ आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर आ गए। पुलिस ने कहा कि यह मोटरसाइकिल कुछ दिन पहले कोतवाली थाना क्षेत्र से चुराई गई थी, फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया है और पूरे मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

बसवा पुलिस थाने के अधिकारी रामशरण गुर्जर ने कहा कि ट्रेन के सामने आए लड़के और लड़की की पहचान कर ली गई है। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। दोनों शादीशुदा हैं लेकिन शादी से पहले भी दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और फिर भी वे शादी करना चाहते थे लेकिन पारिवारिक बाधा के कारण उन्होंने यह कदम उठाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER