Delhi News / दिल्ली में बी प्राक के कार्यक्रम में हुआ बड़ा हादसा, सिंगर ने बताई आंखों देखी घटना

Zoom News : Jan 28, 2024, 12:26 PM
Delhi News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में देर रात माता के जागरण में एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में एक महीला की मौत हो गई है। वहीं 17 लोग बुरी तरह से घायल भी हुए हैं। माता के जागरण के दौरान स्टेज गिरने से हड़कंप मच गया। आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। ये घटना तब घटी थी जब मशहूर सिंगर बी प्राक मंच पर थे। गायक बी प्राक ने रविवार को दिल्ली के कालकाजी में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंच गिरने की घटना पर दुख व्यक्त किया। बी प्राक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बी प्राक ने कालकाजी मंदिर हादसे पर जताया दुख

कार्यक्रम में आए बी प्राक ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया है, जिसमें उनकी आंखें नम दिख रही हैं। सिंगर ने दिल्ली के कालकाजी मंदिर में हुए हादसे पर दुख जताया और कहा कि 'मैं बहुत ही दुखी हूं कार्यक्रम के प्रबंधन को अपना काम बहुत जिम्मेदारी से करना चाहिए था। मेरे आंखों के सामने ऐसा पहली बार हुआ, जिसके कारण मैं अभी तक इस दर्दनाक मंजर को भूल नहीं पा रहा हूं।' 

आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304A/188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। घटना देर रात 1 बजकर 20 मिनट की बताई जा रही है। बता दें कि वहां करीब 1500-1600 लोग पहुंचे थे।

बी प्राक के बारे में खास बातें

'तेरी मिट्टी' से 'फिलहाल' तक, से लोगों का दिल जीतने वाले बी प्राक हमेशा अपने गानों को लेकर छाए रहते हैं। बी प्राक ने अपनी करियर की शुरुआत 'सोच' गाने से की थी जिसे हार्डी संधू ने गाया था और बी प्राक ने उसे कंपोज किया था। बाद में बी प्राक ने 'मन भरेया' गाने से एक गायक के रूप में शुरुआत की जिसके लिए उन्हें 67th फिल्म फेयर फॉर बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड भी मिला था।

महिला की मौत, 17 घायल

हादसे के बाद पुलिस और आयोजकों ने सभी घायलों को एंबुलेंस से एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड ने भी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में सहयोग किया. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुल 17 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, इनमें एक 45 साल की महिला ने मैक्स अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक इस महिला की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आयोजकों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है. इसमें गैर इरादतन हत्या का मामला शामिल है.

साढ़े 12 बजे रात में हादसा

जानकारी के मुताबिक सिंगर बी प्राक मंच पर आए तो भीड़ अप्रत्याशित रूप से बढ़ने लगी. रात करीब साढ़े 12 बजे तक वहां करीब 1500-1600 लोग पहुंच गए थे. इन्हीं में से कुछ लोग बी प्राक के नजदीक जाने की होड़ में मंच पर चढ़ने लगे. इसकी वजह से थोड़ी ही देर में मंच लोड नहीं झेल पाया और एक ओर को झुकने लगा. आयोजकों के मुताबिक वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था. यह मंच लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था. चूंकि इस मंच पर क्षमता से अधिक लोग चढ़ गए थे, ऐसे में यह हादसा हो गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER