आज की ताजा खबर LIVE / दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर 1 टीम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर 1 टीम

05 Jan 2024 06:17 PM
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर 1 टीम

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ की। लेकिन इसके बावजूद वह आईसीसी टेस्ट रैकिंग में पिछड़ गया है। भारत टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान खिसकर दूसरे नंबर पर आ गया है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने नंबर वन टीम का खिताब फिर से हासिल कर लिया है।


05 Jan 2024 06:16 PM
स्वाति मालीवाल ने दिया इस्तीफा

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. आम आदमी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है जिसके बाद उनको इस्तीफा देना पड़ा है


05 Jan 2024 06:16 PM
भजनलाल कैबिनेट के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा

किरोड़ी लाल मीणा- कृषि, ग्रामीण विकास,आपदा प्रंबधन, सहायता-नागरिक सुरक्षा, जन अभियोग निराकरण विभाग 

गजेंद्र सिंह- चिकित्सा- स्वास्थ्य, ईएसआई 

राज्यवर्धन सिंह राठौड़-उघोग- वाणिज्य, सूचना प्रौघोगिकी, युवा मामले और खेल विभाग, कौशल नियोजन उघमिता, सैनिक कल्याण विभाग 

कन्हैयालाल चौधरी-  पीएचईडी, भूजल विभाग 

जोगाराम पटेल- संसदीय कार्य,विधि- विधिक कार्य विभाग,विधि परामर्शी कार्यालय, न्याय विभाग 

सुरेश सिंह रावत- जल संसाधन, जल संसाधन आयोजना विभाग अविनाश गहलोत- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग 

सुमित गोदारा- खाद्य नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले विभाग जोराराम कुमावत- पशुपालन,डेयरी, गोपालन, देवस्थान विभाग बाबूलाल खराडी-  जनजाति क्षेत्रीय विकास, गृह रक्षा विभाग 

हेमंत मीणा-  राजस्व, उपनिवेशन विभाग 

ओटाराम देवासी (राज्यमंत्री)- पंचायतीराज, ग्रामीण विकास,आपदा प्रबंधन, सहायता, नागरिक सुरक्षा विभाग 

डॉ मंजू बाघमार (राज्य मंत्री)- सार्वजनिक निर्माण, महिला बाल विकास, बाल अधिकारिता 

विजय सिंह (राज्यमंत्री) राजस्व उपनिवेशन,सैनिक कल्याण विभाग कृष्ण कुमार (राज्यमंत्री) - उघोग वाणिज्य, युवा मामले, खेल, कौशल, नियोजन,उघमिता, नीति निर्धारण 

जवाहरसिंह बेढम (राज्यमंत्री) -गृह, गोपालन,पशुपालन-डेयरी, मत्स्य विभाग


05 Jan 2024 06:09 PM
पाकिस्तान में अहले सुन्नत वल जमात के प्रवक्ता की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के सुन्नी उलेमा काउंसिल के केंद्रीय उप महासचिव और अहले सुन्नत वल जमात के प्रवक्ता अल्लामा मसूद-उ-रहमान उस्मानी की इस्लामाबाद के गोरी टाउन गोली मारकर हत्या कर दी गई है


05 Jan 2024 02:29 PM
उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह का दिल्ली में निधन

यूपी के शाहजहांपुर जिले के ददरौल क्षेत्र से बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह का निधन हो गया. विधायक मानवेंद्र सिंह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के एलबीएस हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली. भाजपा विधायक के निधन की खबर से जिले में शोक की लहर दौड़ गई है. पार्टी सहित क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं का उनके घर पर हुजूम उमड़ने लगने लगा है.


05 Jan 2024 02:28 PM
TMC के गुडों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला किया- अधीर रंजन चौधरी

पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने ईडी अधिकारियों पर जो हमले किया, इससे यह स्पष्ट होता है कि राज्य में कानून व्यवस्था का हाल बुरा होता जा रहा है. आज वे घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है.


05 Jan 2024 02:08 PM
सोमालिया के पास हाईजैक हुआ जहाज :15 भारतीय क्रू मेंबर्स सवार

अरब सागर में सोमालिया के तट के पास एक और जहाज हाईजैक कर लिया गया। इस पर 15 भारतीय क्रू मेंबर्स सवार हैं। मामला 4 जनवरी का है, लेकिन इसकी जानकारी आज सामने आई। लाइबेरिया के फ्लैग वाले इस जहाज का नाम लीला नोर्फोर्क है।


भारतीय नौसेना ने बताया कि जहाज ने ब्रिटेन के मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशन्स (UKMTO) पोर्टल पर एक संदेश भेजा था। इसमें कहा गया था कि 4 जनवरी की शाम को करीब 5-6 लोग हथियारों के साथ जहाज पर उतरे।


नेवी ने कहा- हम मामले पर नजर बनाए हुए है। मर्चेंट वेसल की सुरक्षा के लिए नेवी ने INS चेन्नई को जहाज की तरफ रवाना किया है। मरीन ट्रैफिक के मुताबिक, जहाज ब्राजील के पोर्टो डू एकू से बहरीन के खलीफा बिन सलमान पोर्ट जा रहा था। ये 11 जनवरी को लोकेशन पर पहुंचने वाला था।


05 Jan 2024 09:48 AM
सेंसेक्स एक बार फिर 72,000 के पार पहुंचा

शेयर बाजार में आज यानी शुक्रवार (5 जनवरी) को तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स करीब 300 अंक की तेजी के साथ एक बार फिर 72,000 के स्तर को पार कर गया है। निफ्टी में भी 70 से ज्यादा अंकों की तेजी है, यह 21,730 के स्तर के करीब कारोबार कर रहा है।


आज के कारोबार में पावर और आईटी शेयरों में खरीदारी दिख रही है। सेंसेक्स पर NTPC सबसे ज्यादा 2.5% के करीब चढ़ा है। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 में तेजी और 4 में गिरावट है। गिरने वाले शेयरों में नेस्ले, सनफार्मा, इंडसइंड बैंक और एशियन पेंट है।


05 Jan 2024 09:47 AM
अमेरिका के एक स्कूल में फायरिंग, 1 बच्चे की मौत

अमेरिका के आयोवा में एक स्कूल में 17 साल के बच्चे ने फायरिंग की। इस घटना में एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक हमले का आरोपी भी मृत पाया गया है। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है।


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार की सुबह करीब 7:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) यह घटना हुई। पब्लिक सेफ्टी डिविजन के अधिकारी मिच मोर्टवेट का कहना है कि पेरी स्कूल के प्रिंसिपल को भी गोली लगी है। एक पीड़ित की हालत गंभीर है, जबकि अन्य चार की हालत स्थिर है।


05 Jan 2024 09:39 AM
तमिलनाडु में 15 जनवरी से शुरू होगा जल्लीकट्टू ईवेंट

तमिलनाडु के मदुरै में जल्लीकट्टू ईवेंट 15 जनवरी से शुरू होकर तीन दिनों के लिए आयोजित किया जाना है. पहले दिन का जल्लीकट्टू ईवेंट 15 जनवरी को अवनियापुरम में आयोजित किया जाएगा, इसके बाद 16 जनवरी को पलामेडु में और 17 जनवरी को अलंगनल्लूर में होगा. यह जानकारी मदुरै जिला कलेक्टर संगीता ने दी है


05 Jan 2024 09:39 AM
सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के घर ईडी की छापेमारी जारी

सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास पर पिछले 24 घंटे से ईडी की छापेमारी जारी है. ईडी के अधिकारी अवैध खनन व ई रवाना स्कैम से जुड़े मामले में पंवार से जानकारी जुटा रहे हैं. कल सुबह करीब 8 बजे अलग अलग 5 गाड़ियों में ईडी के अधिकारी व सीआइएसएफ के जवान पहुंचे थे.


05 Jan 2024 09:27 AM
जयपुर में आज से तीन दिवसीय DG कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज से तीन दिवसीय DG कॉन्फ्रेंस होने जा रही है. इस सम्मेलन की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, गृह मंत्री अमित शाह भी इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे. इस तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड के DGP अभिनव कुमार हिस्सा ले रहे हैं, इस कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड पुलिस दो विषयों पर विचार विमर्श का अहम हिस्सा होगी. पहला विषय संसद द्वारा पारित तीन नए आपराधिक कानूनों का कार्यान्वयन है. दूसरा विषय साइबर अपराध और साइबर सुरक्षा का मुद्दा है.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER