Aamir Khan / 'महाभारत' पर फिल्म बनाने से आमिर खान को लग रहा है डर, बोले- 'अभी तैयार नहीं हूं'

Zoom News : Aug 10, 2022, 07:52 AM
Aamir Khan: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (laal singh chaddha) इस रक्षाबंधन यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. अब देखना ये होगा कि थिएटर्स से बाहर निकलने के बाद दर्शकों का कैसा रिस्पॉन्स होने वाला है. इस बीच आमिर खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आमिर खान ने एक बार फिर हिंदू पौराणिक महाकाव्य ‘महाभारत’ (Mahabharat) पर फिल्म बनाने के अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बात की और कहा कि वह इस पर काम करने से डरते हैं

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Lal Singh Chaddha) को लेकर खबरों में हैं. ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, जिसको लेकर एक्टर इसके प्रोमोशन में व्यस्त चल रहे हैं. इसी बीच आमिर खान ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ (Mahabharat) पर बात की है.

‘महाभारत’ बनाने से लगता है डर

आमिर खान ने कहा- “महाभारत’ बनाने से डरता हूं, क्योंकि महाभारत फिल्म से कहीं बढ़ कर है. ये एक फिल्म नहीं बल्कि एक यज्ञ है, जो आपको कभी भी हताश नहीं कर सकती हैं, लेकिन आप इसे हताश कर सकते हैं.” वहीं इससे पहले ‘पीटीआई’ से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि- “महाभारत” मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और मैं इसे पूरा करना चाहता हूं, लेकिन ये मेरा एक ऐसा सपना है जिसे पूरा करने में 20 साल लेगेंगे. कम से कम पांच साल इस पर पढ़ने में लगेगा. इसलिए मैं इसे करने से डरता हूं.”

‘लाल सिंह चड्ढा’ को बनाने में लगे 14 साल

आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के राइट्स प्राप्त करने में उन्हें लगभग 8 से 9 सालों का समय लगा. और सब कुछ मिलाकर इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 14 साल लग गए.

बहरहाल, ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Lal Singh Chaddha) अब अपने रिलीज को पूरी तरह से तैयार है. वहीं थिएटर्स में 11 अगस्त को ही अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) भी रिलीज होने वाली है. अब ऐसे में देखना होगा कि पर्दे पर दोनों में से कौन सी फिल्म  बाज़ी मारती है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर दोनों सितारों की फिल्मों का बायकॉट भी हुआ है, ऐसे में ये देखना काफी दिलच्स्प होगा कि क्या ये दोनों फिल्में लोगों के दिलों में जगह बना पाती हैं?

फिल्म को लेकर उड़ी थी ऐसी अफवाह

आमिर महाभारत पर आधारित एक उच्च बजट की फिल्म बनाने के महत्वाकांक्षी विचार पर काम कर रहे हैं. साल 2018 में उन्होंने राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म से खुद को बाहर कर लिया था, ताकि वह अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम कर सकें. ‘महाभारत’ पर फिल्म को लेकर ऐसी अफवाह भी आई थी कि आमिर खान इस फिल्म के लिए 1000 करोड़ रुपए खर्च करने वाले हैं.

इस वजह से लगता है डर

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए आमिर ने, ‘जब आप महाभारत पर एक फिल्म बना रहे हैं, तो आप सिर्फ एक फिल्म नहीं बना रहे हैं, आप एक यज्ञ कर रहे हैं. यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह और भी बहुत कुछ है. और इसलिए मैं अभी इसके लिए तैयार नहीं हूं. मैं इसे बाहर लाने से डरता हूं. महाभारत आपको कभी निराश नहीं करेगा, लेकिन आप महाभारत को निराश कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER