जयपुर / कोटपूतली नगरपालिका का सहायक प्रशासनिक अधिकारी 27 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Dainik Bhaskar : Aug 05, 2019, 06:29 PM
जयपुर. जिले की कोटपूतली नगर पालिका में पदस्थापित एक सहायक प्रशासनिक अधिकारी को 27 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई जयपुर देहात एसीबी के प्रभारी एएसपी नरोत्तम लाल वर्मा के निर्देशन में टीम ने की।

एसीबी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी सहायक प्रशासनिक अधिकारी मनोज कुमार शर्मा है। उसके खिलाफ एक व्यक्ति ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि परिवादी की सिक्योरिटी एजेंसी है। इस एजेंसी के सिक्योरिटी गार्डस को नगर पालिका कोटपूतली में सुरक्षा में लगाया हुआ है।

इन सुरक्षाकर्मियों का एक माह का बिल 4.50 लाख रुपये बनता है। लेकिन पिछले करीब छह माह से एएओ मनोज शर्मा की दखल की वजह से बिलों का भुगतान नहीं किया जा रहा था। इन बिलों के भुगतान करने की एवज में एएओ मनोज कुमार ने परिवादी से 2 प्रतिशत के हिसाब से प्रति माह 9 हजार रुपए के हिसाब से रिश्वत की मांगी। यानी पिछले छह माह के 54 हजार रूपए की रकम की मांग की गई।

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया। जिसमें परिवादी द्वारा पिछले तीन महीने का एडवांस रकम 27 हजार रुपए रिश्वत की राशि के रूप में देना तय हुआ। परिवादी सोमवार शाम को आरोपी एएओ मनोज शर्मा के पास रिश्वत की रकम लेकर पहुंचा। तभी रिश्वत लेते ही एसीबी ने मनोज कुमार को धरदबोचा। उसके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER