Gujarat Politics / गुजरात में राघव चड्ढा को AAP ने बनाया सह प्रभारी, चुनाव से पहले उठाया बड़ा कदम

Zoom News : Sep 18, 2022, 05:27 PM
Gujarat Politics: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) लड़ने की जोर-शोर से तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा कदम उठाया है. AAP ने राघव चड्ढा  (Raghav Chadha) को गुजरात में पार्टी मामलों का सह प्रभारी नियुक्त किया है.गुजरात की जिम्मेदारी मिलने पर राघव चड्ढा ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए वो अपनी जान की बाजी लगा देंगे.चड्ढा ने एक ट्ववीट में लिखा है कि गुजरात बदलाव चाहता है,बेहतर शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था चाहता है. गुजरात को केजरीवाल की जरूरत है.

पार्टी के नेता और राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने पंजाब के विधानसभा चुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत  दर्ज की थी.पंजाब मे AAP ने विधानसभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की थी.  जिसके बाद  AAP ने राघव चड्ढा को राज्य सभा भेजा था. 

अरविंद केजरीवाल की पसंद हैं राघव चड्ढा

अरविंद केजरीवाल को भरोसा है कि गुजरात चुनाव में भी राघव चड्ढा की बदौलत युवाओं के वोट बटोरने में आम आदमी पार्टी सफलता मिलेगी. यही वजह है कि अब गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी राघव चड्ढा को उतारने की तैयारी में है. राघव चड्ढा सबसे कम उम्र के राज्य सभा सांसद हैं. वो आम आदमी पार्टी में एक अहम भूमिका निभाते हैं.

राघव चड्ढा को गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी

राघव चड्ढा ने दिल्ली और पंजाब दोनों जगह बड़ी जिम्मेदारियां निभाई हैं. पार्टी उन्हें युवाओं के बीच एक बहुत लोकप्रिय चेहरे के रूप में भी देखती है, जिसे वह बेहतर शिक्षा, नौकरी और व्यापार के अवसरों के साथ बेहतर भविष्य के वादों के साथ पेश कर रही है. गुजरात में जीत AAP के लिए अपनी राष्ट्रीय आकांक्षाओं को साकार करने के लिए महत्वपूर्ण है. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने राज्य के कई दौरे किए हैं.

ऐसे भाजपा को घेर रही AAP

भाजपा और यहां तक ​​कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'रेवड़ी' (मुफ्त उपहार) संस्कृति के तीखे हमलों का सामना करते हुए, पार्टी ने गुजरात में सत्ता में आने पर सभी के लिए रोजगार, मुफ्त बिजली और पानी, और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्रों में सुधार का वादा किया है. AAP ने ग्राम प्रधानों के लिए निश्चित वेतन की भी घोषणा की है. केजरीवाल AAP को भाजपा के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश करते रहे हैं. 

कांग्रेस को नीचा दिखाने की कोशिश

हाल ही में गुजरात दौरे पर अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ऐसे लोग हैं जो राज्य में भाजपा का शासन नहीं चाहते हैं, और कांग्रेस को वोट देना पसंद नहीं करते हैं. हमें उनका वोट प्राप्त करना है क्योंकि हम राज्य में भाजपा की जगह एकमात्र विकल्प हैं. कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा था कि कांग्रेस शायद भाजपा के लिए सबसे सुविधाजनक विपक्ष है. बता दें कि कांग्रेस ने 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में राज्य की 182 सीटों में से 77 पर जीत हासिल करते हुए भाजपा को कड़ी चुनौती दी थी. भाजपा ने 99 सीटों पर जीत हासिल कर गुजरात में सरकार बनाई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER