पंजाब में शक्ति प्रदर्शन / प्रचंड जीत के बाद अमृतसर में आप का पहला रोड शो, केजरीवाल और मान को देखने उमड़ा हुजूम

Zoom News : Mar 13, 2022, 03:58 PM
पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अमृतसर हवाई अड्डे पर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की अगवानी की। पंजाब चुनाव में भारी जीत के बाद भगवंत मान आज अरविंद केजरीवाल के साथ अमृतसर में रोड शो कर रहे हैं। उससे पहले भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल ने श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे, यहां माथा टेका। इसके बाद जलियांवाला बाग, श्री दुर्ग्याणा मंदिर भी पहुंचे।

देशभक्ति के गीतों संग रोड शो जारी

अरविंद केजरीवाल सीएम चेहरा भगवंत मान के साथ अमृतसर में रोड शो कर रहे हैं। देशभक्ति के गीतों के साथ वह पंजाब के लोगों का धन्यवाद जता रहे हैं। पोस्टरों में धन्यवाद पंजाब लिखा है। बड़ी तादाद में लोग भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को देखने पहुंचे और रोड शो के साथ हजारों लोगों का हुजूम चल रहा है। लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबा रोड शो है।  विजय मार्च में आम आदमी पार्टी के सभी विधायक शामिल हैं। 

शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ ग्रहण

शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव नवांशहर के खटकड़ कलां में 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान और उनके मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण करेगा। शहीद स्मारक के पीछे सात एकड़ जमीन में यह आयोजन होगा। जरुरत पड़ने पर आस-पास की और जमीन का भी इस्तेमाल किया जाएगा। नवांशहर के खटकड़ कलां में शहीद स्मारक के पीछे 13 एकड़ जमीन पर एक लाख लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

मान ने सभी को दिया न्योता, छह हजार जवान तैनात होंगे

भगवंत मान के शपथ ग्रहण के दौरान सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे, जिसमें परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। समारोह स्थल पर विशेष चौकी बनाई गई है। छह हजार पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा सीआईडी और अन्य खुफिया एजेंसियों की पूरी नजर समारोह पर रहेगी। शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भगवंत मान पहले ही पंजाब के लोगों को भेज चुके हैं।

इनको मिलेगा वफादारी का इनाम

विपरीत परिस्थितियों में पार्टी का साथ देने वाले नेताओं को पार्टी कैबिनेट में जगह देकर उनकी वफादारी का इनाम देगी। कैबिनेट में जिन संभावित उम्मीदवारों को शामिल किया जा सकता है उनमें अमन अरोड़ा, हरपाल चीमा, कुलतार सिंह संधवा, हरजोत बैंस और बलजिंदर कौर का नाम प्रमुख है।

किसके पास कितने विधायक

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जनादेश मिला है। पार्टी ने 117 में 92 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को 18 सीटों पर जीत मिली है। शिअद-बसपा गठबंधन को चार और भाजपा दो सीटों पर सिमट गई। वहीं सुल्तानपुर लोधी से एक निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER