उतर प्रदेश / एक बस के ऊपर बैठे करीब आधा दर्जन लोग बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए, 1 की मौत

Zoom News : Mar 26, 2021, 08:00 AM
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रंगभरनी एकादशी के मौके पर वृन्दावन (Vrindavan) की परिक्रमा कर लौट रही अलीगढ़ जनपद के श्रद्धालुओं से भरी एक बस के ऊपर बैठे करीब आधा दर्जन लोग बिजली की हाईटेंशन लाइन (Hypertension Line) की चपेट में आ गए। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कम से कम 6 लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मांट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अलीगढ़ जनपद के पिसावा थाना क्षेत्र के मेहगौरा गांव निवासी कुछ लोग बृहस्पतिवार को रंगभरनी एकादशी के मौके पर वृन्दावन की परिक्रमा करने के बाद वापस गांव लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि कुछ युवक बस की छत पर बैठे हुए थे। जब बस मांट थाना क्षेत्र के डांगौली तिराहे पर खड़ी थी, तभी एक अन्य युवक गोल्डी भी बस की छत पर चढ़ने लगा। इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। इससे पूरी बस में करंट आ गया। चारों तरफ आग की चिंगारियां उठने लगीं। छत पर बैठे अन्य लोग भी झुलस गए। अधिकारी ने कहा कि हादसे में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि गोल्डी की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से जली तीन महिलाओं को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है।

बीते दिनों खबर सामने आई थी कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर मील के पत्थर 150 स्थित छलेसर के निकट यात्रियों से भरी एक बस डिवाइडर से टकरा कर पलट गई थी। इस हादसे में 21 यात्री घायल हो गए थे, जिनमें से पांच की हालत गंभीर हो गई थी। हादसे की सूचना पर सीओ एत्मादपुर अर्चना सिंह और थाना खंदौली और एत्मादपुर की पुलिस मौके पर पहुंची और यात्रियों को ग्रामीणों की मदद से बस से निकाला। घायलों को डॉ। सरोजनी नायडू अस्पताल भेजा गया, जहां पांच यात्रियों की हालत गंभीर थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER