Delhi News / दिल्ली के भजनपुरा में मंदिर पर बुलडोजर चलाने से पहले ADCP ने जोड़े हाथ

Zoom News : Jul 02, 2023, 01:00 PM
Delhi News: दिल्ली के भजनपुरा में सड़क पर स्थित मंदिर और मजार पर आज सुबह प्रशासन का बुलडोजर चला. हालांकि, बुलडोजर की कार्रवाई से पहले ADCP सुबोध गोस्वमी ने खुद मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की. प्रशासन ने इलाके में एहतियातन भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की है. बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई वजीराबाद रोड पर हुई है. मौके पर लोक निर्माण विभाग (PWD) के अफसर भी मौजूद हैं.

वहीं, दिल्ली पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस इलाके में ड्रोन से भी निगरानी कर रही है. पुलिस ने बैरिकेडिंग कर इलाके को सील कर दिया है. लोक निर्माण विभाग के अफसरों का कहना है कि फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है, साथ ही यहां की सड़क को भी चौड़ी करने की योजना है. इसी को लेकर मंदिर और मजार को हटाया गया.

अफसरों के मुताबिक, अतिक्रमण हटने से यहां के लोगों को ही सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है. भजनपुरा चौक पर अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है, अतिक्रमण हटने से काफी हद तक लोगों को इस समस्या से मुक्ति मिलने वाली है. मंदिर और मजार को जेसीबी से हटाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर गिराने से पहले एडिशनल डीसीपी सुबोध गोस्वमी ने खुद पूजा-अर्चना की. मूर्तियों को सम्मान के साथ हटाया गया. इसके बाद मंदिर को तोड़ा गया.

भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

इससे पहले सड़क से अतिक्रमण हटाने को लेकर लोगों ने विरोध जताया था. बताया जा रहा है कि मंदिर औऱ दरगाह को हटाने के बाद जल्द ही उस जगह को समतल कराकर सड़क का स्वरूप दे दिया जाएगा. पुलिसकर्मियों को असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है. पुलिस अफसरों के मुताबिक, कोई भी उपद्रव फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह पूरी कार्रवाई PWD के आदेश पर हो रही है.

इसी साल फरवरी में दिल्ली के महरौली में डीडीए ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था. डीडीए के अफसरों की मौजूदगी में चार इमारतों में बने 50 से अधिक फ्लैट को ध्वस्त कर दिया गया था. तब अफसरों ने कहा था कि इस कार्रवाई को हाईकोर्ट के आदेश पर अंजाम दिया गया. वहीं, इस दौरान स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए पूरी कार्रवाई का विरोध जताया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER