जयपुर / लगातार बारिश के बाद माही बांध के सभी 16 गेट खोले, बीसलपुर डैम में भी आवक जारी

Dainik Bhaskar : Aug 27, 2019, 07:24 AM
जयपुर. खुशियां लगातार बरस रही हैं। मानसून में जमकर बारिश होने से इस बार प्रदेश के 810 में से 305 बांध लबालब हो गए हैं, जबकि 335 में अावक जारी है। जयपुर सहित 4 जिलाें के 90 लाख लाेगाें की की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में लगतार आठवें दिन पानी की आवक रही। सोमवार को बांध का तीसरा गेट भी खोल दिया गया। अब तीनों गेटों से 18 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

त्रिवेणी का जलस्तर 2.10 बना हुआ है। इसके अलावा झालावाड़ के माही बांध भी छलक गया है। मध्य प्रदेश में बारिश के बाद साेमवार काे माही बांध के सभी 16 गेट खाेल पांच मीटर तक खोल दिए गए। बांध से 4218 क्यूमेक पानी छाेड़ा जा रहा है। गलियाकाेट व गुजरात के कडाणा में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

सोमवार को जयपुर, झालावाड़, सीकर, बूंदी और कोटा समेत कई हिस्सों में जमकर पानी बरसा। सबसे अधिक 4 इंच बरसात झालावाड़ के अकलेरा में हुई। इसके अलावा अजमेर के भिनाय और नसीराबाद में साढ़े तीन इंच पानी बरसा।

सेल्फी लेते समय नदी में बहा युवक, रेस्क्यू कर बचाया

झालावाड़ में सेामवार काे कालीसिंध नदी की पुलिया पर सेल्फी लेते समय एक युवक माेबाइल के साथ नदी में गिरा गया। वहां माैजूद पुलिस कांस्टेबल ने उसे बचा लिया। इसके अलावा काेटा के रामगंजमंडी में  लुधियाना निवासी ट्रक चालक जगजीत सिंह बह गया। उसकी तलाश जारी है।

इधर चिंता भी : रामगढ़ बांध अब भी सूखा

अतिक्रमण की भेंट चढ़े रामगढ़  में एक बूंद भी पानी नहीं आया है। वह भी तब जब लगातार बारिश से प्रदेश के ज्यादातर बांध लबालब हैं। अब यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि रामगढ़ बांध के बवाह क्षेत्र से अगले एक साल में अतिक्रमण हटा दिया जाएगा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER