दुनिया / मनुष्यों के बाद, अब तीन हिम तेंदुए कोरोना पॉजिटिव

Zoom News : Dec 14, 2020, 09:34 AM
घातक महामारी कोरोना ने अब इंसानों के साथ-साथ जानवरों का भी शिकार करना शुरू कर दिया है। अमेरिकी चिड़ियाघर में तीन हिम तेंदुओं को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अधिकारियों ने ही इसकी पुष्टि की है। तीनों तेंदुए लुइसविले चिड़ियाघर में रह रहे थे। ये हिम तेंदुए जानवरों की छठी प्रजाति हैं जो वायरस से प्रभावित होते हैं। कृषि विभाग की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशालाओं ने एक बयान में कहा कि सांस की बीमारी के लक्षण दिखाने के बाद, अधिकारियों ने तीनों जानवरों के नमूने लिए थे।

लुइसविले चिड़ियाघर ने एक बयान में कहा कि तीनों हल्के लक्षण दिखा रहे हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है, हालांकि उनसे पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है। चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि अन्य जानवरों ने संकेत नहीं दिखाए।

चिड़ियाघर में कहा गया है कि मनुष्यों में संक्रमित वायरस संक्रमित होने का खतरा जानवरों में कम माना जाता है और चिड़ियाघर खुला रहता है, हालांकि तेंदुए को तब तक लोगों से दूर रखा जाएगा जब तक कि वे पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते।

चिड़ियाघर आम लोगों के लिए खुला रहेगा, बस उन्हें वहां बर्फीले तेंदुए नहीं दिखेंगे। बता दें कि अमेरिका में बड़े पैमाने पर कोरोना की मौत के बाद अब कोरोना वैक्सीन की शुरुआत वहां के लोगों के लिए शुरू की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER