Moeen Ali / पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड ने भी कर दी खाने की बुराई, हुई 'इंटरनेशनल बेइज्जती'

Zoom News : Oct 04, 2022, 01:01 PM
Moeen Ali: साल 2022 में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि किसी क्रिकेटर ने पाकिस्तान में मिले खाने की बुराई की हो। इसी साल मार्च में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी तब कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कराची टेस्ट के दौरान खाने की शिकायत की थी। अब हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर पहुंची इंग्लैंड टीम के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने भी वहां के खाने की सार्वजनिक तौर पर बुराई कर दी। लाहौर में सातवें टी20 के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोईन ने खाने के अलावा पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था पर भी बयान दिया।

मोईन को नहीं पसंद आया खाना

सात मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने मेजबान पाकिस्तान को 4-3 से मात दी। आखिरी मुकाबले के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा,'टीम के लिए सिक्योरिटी (सुरक्षा व्यवस्था) काफी अच्छी थी। हमारी उम्मीद से कहीं ज्यादा अच्छी तरह हमारी देखभाल की गई और व्यवस्थाएं भी जबरदस्त थीं। लेकिन अगर खाने-पीने की बात करें, तो लाहौर में मुझे थोड़ी निराशा हुई। हालांकि, कराची यहां से ज्यादा अच्छा था। साफतौर यह सब वास्तव में अच्छा रहा, पर मुझे कुछ चीजों से थोड़ी निराशा हाथ लगी।'

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी हुई थी शिकायत

वहीं खाने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहली बार नहीं तकरीबन 6 महीने में दूसरी बार निशाने पर आ गया है। मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम जब 22 साल बाद यहां के दौरे पर आई थी तब उनके बल्लेबाज लाबुशेन ने ट्विटर पर दाल रोटी की फोटो शेयर करते हुए लंच की दुर्दशा दिखाई थी और फोटो शेयर की थी। उसके बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को काफी ट्रोल होना पड़ा था। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर यह तक लिख दिया था कि, क्या यह कैदियों का खाना है। अब मोईन अली ने लाहौर के खाने की बुराई कर नया विवाद खड़ा कर दिया है।

खुद के ही बॉलिंग कोच ने भी की थी बेइज्जती

इससे पहले छठे मुकाबले में हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आए पाकिस्तान के ही गेंदबाजी कोच शॉन टेट ने भी उनकी बेइज्जती कर दी थी। उन्होंने मीडिया के सामने तंज कसते हुए कहा था कि, जब टीम बुरी तरह हार गई तो उन्होंने मुझे यहां भेज दिया। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया कॉर्डिनेटर को हस्तक्षेप करना पड़ा और उन्होंने माइक बंद करके उनसे पूछा, क्या आप ठीक हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER