Petrol Diesel Price / पेट्रोल के बाद अब डीजल ने भी लगाया शतक, राजस्थान में 100 रुपए लीटर से ज्यादा हुई कीमत

Zoom News : Jun 12, 2021, 11:30 AM
दिल्ली/जयपुर। देशभर में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Today) के बढ़ते दाम की वजह से महंगाई आसमान छू रही है। पिछले कुछ दिनों से जहां पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए से ज्यादा हो गई है, वहीं आज डीजल ने भी शतक का आंकड़ा छू लिया है। राजस्थान (Rajasthan) के श्रीगंगानगर में आज डीजल के बढ़ते दाम ने 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया। यहां 100.05 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से डीजल की बिक्री हो रही है। देश में यह संभवतः रिकॉर्ड है, जब डीजल के बढ़ते दाम ने 100 रुपए लीटर को पार किया है। श्रीगंगानगर (Shri Ganga Nagar) में आज भी पेट्रोल के दाम बढ़े और यह 107 रुपए लीटर पर जा पहुंचा है।

राजस्थान के श्रीगंगानगर में आज पेट्रोल जहां 107.22 रुपए प्रति लीटर के दर से बिक रहा है, वहीं डीजल की बिक्री 100.05 रुपए प्रति लीटर की दर से हो रही है। आपको बता दें कि जून के 12 दिनों में पेट्रोल 1।63 रुपए महंगा हुआ, जबकि डीजल के दाम में भी 1.60 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। राजस्थान के अलावा देश के कई अन्य राज्यों में भी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से लोग परेशान हैं। कोरोना की वजह से लॉकडाउन के बीच बढ़ते आर्थिक संकट के कारण लोगों के ऊपर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से दोहरी मार पड़ रही है।

बता दें कि इस समय पेट्रोल-डीजल के दाम जमकर वृद्धि हो रही है। सिर्फ जून माह के 12 दिन की बात की जाए तो इतने में ही पेट्रोल करीब 2 रुपये महंगा हो गया। इस बढ़ोत्तरी के बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल 105 रुपये के आसपास पहुंच गया है। आज दिल्ली में पेट्रोल के रेट (Petrol Price) में 27 पैसे प्रति लीटर वहीं डीजल की कीमत (Diesel Price) में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER